Advertisment

IND vs BAN: 2 साल में पूरी तरह बदल गई टीम इंडिया, दिल्ली में सिर्फ एक खिलाड़ी खेलेगा दूसरी बार मैच

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने इससे पहले साल 2022 में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN 2nd T20
Advertisment

IND vs BAN 2nd T20 match: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया इस मैच के लिए दिल्ली पहुंच चुकी है. खास बात यह है कि 2 साल पहले जब टीम इंडिया इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, तब से लेकर अब तक करीब करीब पूरी टीम बदल चुकी है. इस वक्त टीम में सिर्फ ही ऐसा खिलाड़ी है, जो इससे पहले भी इस मैदान पर खेला था और बुधवार को भी खेलता हुआ नजर आएगा.

साल 2022 में भी भारत ने खेला था दिल्ली में ही टी20I मैच

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया ने जून 2022 में टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. टीम इंडिया ऋषभ पंत की कप्तानी में उतरी थी, लेकिन तब से अब तक टीम इंडिया पूरी तरह से बदल गई है. तब टीम में ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड थे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक भी खेल रहे थे. वहीं गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल भी थे, लेकिन अब बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में इनमें से कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है. कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है तो वहीं कुछ टीम से लंबे समय से बाहर हैं, लेकिन सिर्फ हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं जो तब भी टीम का हिस्सा थे और अब भी हैं.

बांग्लादेश की टीम इसी मैदान पर दे चुकी है टीम इंडिया को मात

बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है, लेकिन टीम इंडिया को सावधान रहने री जरूरत है, क्योंकि दिल्ली के इस मैदान पर टीम इंडिया को पिछले कई साल से जीत नहीं मिली है. 2 साल पहले भी यहां साउथ अफ्रीका ने भारत को हराया था. वहीं बांग्लादेश भी टीम इंडिया को यहां टी20 इंटरनेशनल मैच में हरा चुका है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया बांग्लादेश को हल्के में लेना नहीं चाहेगी.

यह भी पढ़ें:  Unique Cricket Record: 14 खिलाड़ी कर चुके हैं T20 क्रिकेट में टीम इंडिया की कप्तानी, जानें किसका रिकॉर्ड सबसे बेहतर?

यह भी पढ़ें:  VIDEO: ढ़ोल-नगाड़ों के साथ हुआ दिल्ली में टीम इंडिया का स्वागत, सूर्या के डांस मूव्स ने लूटी महफिल

hardik pandya SURYAKUMAR YADAV IND vs BAN IND vs BAN 2nd T20,
Advertisment
Advertisment