Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में सिर्फ 3 भारतीय बल्लेबाजों ने लगाए हैं डबल सेंचुरी, 2 टीम का नहीं हैं हिस्सा

IND vs BAN Test: भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक खेले गए टेस्ट मैच में सिर्फ 3 ही खिलाड़ी दोहरा शतक लगा सके हैं. खास बात ये है कि ये तीनों ही भारतीय हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs BAN Test Century

India Vs Bangladesh Test: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का आगाज होने मे महज कुछ ही दिन बाकी रह गया है. सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. BCCI ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इसी बीच चलिए आपको बताते हैं कि भारत और बांग्लादेश टेस्ट इतिहास में किन बल्लेबाजों ने डबल सेंचुरी लगाई है. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में अब तक 3 भारतीय बल्लेबाजों ने दोहरा शतक लगाया है. जिसमें विराट कोहली भी शामिल हैं.

Advertisment

सचिन तेंदुलकर ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में बनाया था 248 रन

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाई थी. साल 2004 में ढाका में उन्होंने नाबाद 248 रनों की पारी खेली थी. इन दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की ये सबसे बड़ी पारी है. बता दें कि भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 7 मैचों की कुल 9 पारियों में कुल 820 रन बनाए हैं. 

कोहली ने साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाई थी डबल सेंचुरी

Advertisment

विराट कोहली भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक लगाए वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. साल 2017 में जब बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आई थी, तब विराट कोहली के बल्ले से दोहरा शतक देखने को मिला था. कोहली ने हैदराबाद में खेले गए मैच में 24 चौके की मदद से 204 रनों की पारी खेली थी. 

मयंक अग्रवाल भी बांग्लादेश के खिलाफ लगा चुके हैं दोहरा शतक

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर मयंक अग्रवाल हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में डबल सेंचुरी लगाने का कारनामा किया था. मयंक अग्रवाल ने इंदौर में खेले गए भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट में 243 रनों की पारी खेली थी. हालांकि इसके बाद से दोनों टीमों में से किसी खिलाड़ी ने दोहरा शतक नहीं लगाया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट में बनेगा बड़ा कीर्तिमान, जीतते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहास

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: रवींद्र जडेजा के निशाने पर कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड, ये काम करते ही छोड़ देंगे पीछे

Chennai Test IND vs BAN Chennai Test IND vs BAN IND vs BAN Test Double Century
Advertisment
Advertisment