Advertisment

IND vs BAN: रोहित शर्मा अब तक नहीं तोड़ पाए कोहली का ये खास रिकॉर्ड, इस मामले में धोनी भी हैं पीछे

IND vs BAN Test: रोहित शर्मा भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाली सीरीज में इतिहास रच सकते हैं. उनके पास विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Virat (1)

रोहित शर्मा अब तक नहीं तोड़ पाए कोहली का ये खास रिकॉर्ड (Social Media)

Rohit Sharma Virat Kohli: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की मैदान पर वापसी होगी. कोहली के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे अभी तक रोहित नहीं तोड़ पाए हैं. दरअसल बतौर भारतीय कप्तान एक साल में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है.

Advertisment

विराट कोहली के नाम है ये बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, टीम इंडिया ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में साल 2017 और 2019 में 31-31 मुकाबले जीते थे. उन्होंने एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया था. एक साल में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के था, लेकिन कोहली ने उनका रिकॉर्ड तोड़ा और टॉप पर पहुंच गए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तक कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए हैं. भारत ने रोहित की कप्तानी में 2022 में 28 मैच जीते थे. वहीं 2023 में 24 मैच जीते थे.

विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ना किसी भी कप्तानी के लिए आसान नहीं होने वाला है. रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. अब वह सिर्फ वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे. बता दें कि भारत-बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई और दूसरा मैच कानपुर में खेला जाएगा.

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 6 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, धर्मशाला 

दूसरा टी20 मैच - 9 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, दिल्ली

Advertisment

तीसरा टी20 मैच - 12 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद

यह भी पढ़ें:  क्या आप जानते हैं Mohammed Shami का निकनेम? Virat Kohli ने दिया था एक खास नाम

यह भी पढ़ें:  Shan Masood-Shahin Afridi: शाहीन अफरीदी से अपने झगड़े को लेकर शान मसूद ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बात, Video Viral

Virat Kohli Rohit Sharma IND vs BAN
Advertisment