Advertisment

कोलकाता पुलिस के कहने पर BCCI ने क्यों बदल दिला IND vs ENG का शेड्यूल? जानें क्या है पूरा मामला

India vs England Kolkata: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले और दूसरे टी20 मैच का वेन्यू बदल दिया गया है. इसकी वजह कोलकाता पुलिस की अपील है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs ENG T20

टीम इंडिया (Social Media)

India vs England T20 Schedule: भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल जनवरी 2025 में पांच मैचों की टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज का पहला मैच 22 जनवरी को चेन्नई में खेला जाना था. लेकिन अब इसके वेन्यू में बदलाव कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बताया कि इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों के वेन्यू बदल दिए गए हैं. यह बदलाव कोलकाता पुलिस की अपील के बाद किया गया है. BCCI ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मैच के वेन्यू में भी बदलाव किया है. 

Advertisment

भारत-इंग्लैंड के टी20 सीरीज में बदलाव

दरअसल भारत-इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच कोलकाता और दूसरा मैच चेन्नई में खेला जाना था, लेकिन BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे T20 मैचों के वेन्यू की अदला-बदली कर दिया है. चेन्नई, जहां पहला T20 मैच खेला जाना था. अब वहां दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा. जबकि कोलकाता पहले T20 मैच की मेजबानी करेगा. हालांकि तारीख में कोई बदलाव नहीं हुआ है. कोलकाता पुलिस ने इसको लेकर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन से अपील की थी. कोलकाता पुलिस गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए तैयारियां करेगी. जिसके बाद वेन्यू में बदलाव किया गया है.

भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

Advertisment

पहला टी20- 22 जनवरी- कोलकाता

दूसरा टी20- 25 जनवरी- चेन्नई

तीसरा टी20- 28 जनवरी- राजकोट

चौथा टी20- 31 जनवरी- पुणे

पांचवा टी20- 2 फरवरी-  मुंबई

भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे- 6 फरवरी- नागपुर

दूसरा वनडे- 9 फरवरी- कटक

तीसरा वनडे- 12 फरवरी- अहमदाबाद

Advertisment

भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज में भी हुआ बदलाव

वहीं, भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाना था. लेकिन यहां के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को अपग्रेड करने का काम चल रहा है. जिसकी वजह से पहला टी20 मैच ग्वालियर में शिफ्ट कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें:  Vinesh Phogat: विनेश फोगाट का सिल्वर मेडल हुआ पक्का! CAS के फैसले पर आया बड़ा अपडेट

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Viral Video: पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद विवादों में घिरे अरशद नदीम, आतंकी संगठन के नेताओं से की थी मुलाकात

India vs England T20I series कोलकाता भारत बनाम इंग्लैंड कोलकाता Team India
Advertisment
Advertisment