Advertisment

IND vs NZ : दूसरे टेस्ट से पहले टेंशन में टीम इंडिया, सीरीज बचाना है तो रोहित शर्मा को लेना होगा बड़ा फैसला

IND vs NZ Pune Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. इस टेस्ट में रोहित शर्मा कुछ बड़े फैसला ले सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs NZ 2nd Test

सीरीज बचाना है तो रोहित शर्मा को लेना होगा बड़ा फैसला (Social Media)

Advertisment

India vs New Zealand 2nd Test: बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ी हुई है. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की उससे अब भारत को सीरीज हार का खतरा भी मंडरा रहा है.  इतना ही नहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस में भले ही टीम इंडिया अभी टॉप पर है, लेकिन अभी भी फाइनल की टिकट पक्की नहीं है. बाकी टीमें भी अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं. इस बीच सवाल ये है कि दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा किस प्लेइंग11 के साथ मैदान पर उतरेंगे. हालांकि इस बात की पूरी संभावना है कि प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय है.

शुभमन आए तो कौन होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर 


केएल राहुल (KL Rahul) इस वक्त टीम इंडिया की सबसे बड़ी टेंशन बने हुए हैं. वह बल्ले से लगातार फ्लॉप हो रहे हैं, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा का भरोसा उनपर कायम है, लेकिन क्या रोहित केएल राहुल को ऐसे ही मौका देते रहेंगे. अब सवाल ये भी है कि पिछले टेस्ट में फिट नहीं होने के कारण शुभमन गिल बाहर हो गए थे और सरफराज खान औक केएल राहुल दोनों को खेलने का मौका मिला था. सरफराज खान ने 150 रनों की पारी खेलकर खुद को साबित भी किया है, जिसके बाद उन्हें बाहर करना संभव नहीं होगा, लेकिन केएल राहुल को दूसरे टेस्ट में मौका मिलेगा.

केएल राहुल पर गिर सकती है गाज

शुभमन गिल (Shubman Gill) अगर दूसरे टेस्ट तक फिट हो जाते हैं और टीम में वापसी करते हैं तो केएल राहुल की प्लेइंग 11 से छुट्टी हो सकती है. केएल राहुल का पिछले कुछ टेस्ट से बल्ला बिल्कुल खामोश रहा है. ऐसे में उनकी जगह किसी और की जगह टीम में बनती है. अब अगर भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज बचानी है तो रोहित शर्मा को बड़ा फैसला लेना ही होगा. ऐसे में केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ: 'अब क्यूरेटर्स पर दबाव... ', पूर्व दिग्गज ने पुणे की पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ: पुणे में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट, यहां भारत को मिला है ऑस्ट्रेलिया से गहरा जख्म

sports news in hindi cricket news in hindi Rohit Sharma ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment