Advertisment

IND vs NZ 2nd Test Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा दबदबा या गेंदबाज मारेंगे बाजी? जानें कैसी होगी पुणे की पिच

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से खेला जाना है. पहला मैच जीतकर न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से आगे है. वहीं पुणे टेस्ट में सबकी नजरें पिच पर रहने वाली है, तो चलिए जानते हैं कि पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

author-image
Roshni Singh
New Update
NZ 2nd Test Pitch Report

IND vs NZ Pune Test Pitch Report (News Nation)

Advertisment

IND vs NZ Pune Test Pitch Report: भारत और न्यूजीलैंड का दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. पहला टेस्ट जीतकर न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 1-0 से आगे है. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया पर इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करने का दवाब है, क्योंकि भारत ये मैच हार जाता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उसे का नुकसान हो सकता है. इसके अलावा उसके अपने घर में टेस्ट सीरीज हारने का कलंक भी झेलना पड़ सकता है. ऐसे में रोहित शर्मा हर हाल में दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेंगे.

पुणे में कैसी होगी पिच ?

बेंगलुरु के पिच पर भारत-न्यूजीलैंड का पहला टेस्ट मैच खेला गया था. टीम इंडिया यहां पहली पारी में 46 रनों पर ही ढेर हो गई थी. ऐसे में अब पुणे टेस्ट में सबकी नजरें पिच पर रहने वाली है. पुणे की पिच काली मिट्टी की बनी है, जो आमतौर पर स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती है. रिपोर्ट के मुताबिक, पुणे की पिच बेंगलुरु की तुलना में कम उछाल वाली होगी. वहीं टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा ने स्पिनरों की मददगार पिच तैयार करने को कहा है.

इसका मतलब यह है कि रोहित शर्मा एक बार फिर तीन स्पिनरों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. तेज गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिलेगी और टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है. 

पुणे में ऐसा है भारत का टेस्ट रिकॉर्ड

भारत ने यहां अब तक सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले हैं. टीम इंडिया ने पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने यहां दूसरा टेस्ट मैच खेला था. दोनों ही मैचों में यहां की पिच स्पिनरों की मददगार रही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल 2017 में खेले गए टेस्ट मैच में तो इस पिच पर स्पिनरों ने कहर ढा दिया था. आईसीसी ने इस पिच को औसत से कम की रेटिंग दी थी.

यह भी पढ़ें:  Rishabh Pant: डीसी और सीएसके नहीं, इस टीम की रडार पर हैं ऋषभ पंत, तोड़ सकते हैं कमाई के सारे रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: IPL 2025: 4 करोड़ का ऑफर ठुकरा नीलामी में जाने को तैयार है ये खिलाड़ी, पिछले सीजन बल्ले से मचाई थी तबाही

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz IND vs NZ 2nd Test Pitch Report ind vs nz pune test pitch report
Advertisment
Advertisment