Advertisment

IND vs NZ: 46 पर सिमटी टीम इंडिया की गेंदबाजी भी रही फ्लॉप, डेवन कॉन्वे के दम पर न्यूजीलैंड ने बनाई बड़ी बढ़त

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद न्यूजीलैंड ने भारत पर बड़ी बढ़त बना ली है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Devon Conway

Devon Conway IND vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया था लेकिन दूसरे दिन के खेल की समाप्ती तक न्यूजीलैंड ने भारत को खेल के हर विभाग में पछाड़ते हुए बड़ी बढ़त बना ली थी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली भारतीय टीम सिर्फ 46 पर सिमट गई थी. इसके बाद खेल की समाप्ती तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट पर 180 रन बनाकर 134 रन की लीड ले ली है. 

शतक से चूके कॉन्वे 

न्यूजीलैंड जब बैटिंग करने उतरी थी तो ऐसा लग रहा था कि उनका हाल भी भारतीय टीम की तरह हो सकता है और अगर पिच में कोई खराबी है तो फिर कीवी टीम को भी समस्या होगी. लेकिन कीवी बल्लेबाजों की बैटिंग को देखते हुए पिच बिल्कुल आसान लग रही थी. सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे ने शानदार बैटिंग की और 105 गेंद पर 3 छक्के और 11 चौके लगाते हुए कॉन्वे 91 रन बनाकर आउट हुए. क़ॉन्वे शतक से चूक गए लेकिन टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. 

फ्लॉप रही भारत की गेंदबाजी

46 रन पर भारत के सिमटने के बाद टीम के गेंदबाजों से ये उम्मीद की जा रही थी कि वे भी कीवी टीम के खिलाफ कुछ ऐसा ही करेंगे. लेकिन अबतक भारतीय गेंदबाज कीवी बल्लेबाजों पर कोई प्रभाव छोड़ने में असफल रहे हैं. खासकर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का. अश्विन, जडेजा और कुलदीप को 1-1 विकेट मिले हैं.

ये भी पढ़ें-  Rishabh Pant: ऋषभ पंत के लिए बुरी खबर, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पर खतरा, ये खिलाड़ी बन सकता है अगला कप्तान

हेनरी और विल के सामने फ्लॉप रही भारतीय बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 46 रन पर सिमट गई. होम ग्राउंड पर टीम इंडिया का ये टेस्ट में सबसे लोएस्ट स्कोर है. विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, जडेजा, अश्विन शून्य पर आउट हो गए. पंत ने 20, जायसवाल ने 13, रोहित, कुलदीप ने 2-2, सिराज ने नाबाद 4, बुमराह ने 1 रन बनाए. मैट हेनरी ने 5, विल रोरुकी ने 4 और टिम साउदी ने 1 विकेट लिए. 

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऋषभ पंत को लगी गंभीर चोट, फिल्ड पर लौटने में सस्पेंस

cricket news in hindi ind-vs-nz Devon Conway
Advertisment
Advertisment