Advertisment

IND vs NZ: 99 पर थे ऋषभ पंत, फिर न्यूजीलैंड ने चली उनकी ही ये चाल और शतक से पहले ही भेजा पेवेलियन

Rishabh Pant IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बेंगलोर में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन शतक से चूक गए.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant IND vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

Rishabh Pant IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत न्यूजीलैंड की पारी के दौरान घुटने पर गेंद लगने से इंजर्ड हो गए थे लेकिन जब वे बल्लेबाजी करने उतरे तो ऐसा लगा ही नहीं कि वे इंजर्ड भी थे. पंत ने सरफराज के साथ मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी की और भारत को मजबूती दी. लेकिन ये बल्लेबाज निराशाजनक तरीके से 1 रन से अपने शतक से चूक गया. इसमें कहीं न कहीं पंत का एक तरीका ही जिम्मेदार है. 

अपने ही बुने जाल में फंसे पंत

ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान काफी लय में लग रहे थे. शतक के करीब जाकर भी वे काफी कान्फिडेंट लग रहे थे. ऐसा लग रहा था कि उनका शतक पूरा हो जाएगा लेकिन जब वे 99 रन पर थे उस समय न्यूजीलैंड ने कुछ मिनट तक खेल रोक दिया. गेंदबाज अलग रणनीति बना रहे थे. फिल्डर्स को बदला जा रहा था. इसमें कीवी टीम ने काफी समय ले लिया. इससे पंत का ध्यान भंग हो गया. इसका असर ये हुए कि चौके छक्के उड़ा रहे पंत विल ओ रुकी की गेंद पर बोल्ड हो गए और एक यादगार शतक का मौका चूक गए. पंत ने 105 गेंद में 9 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 99 रन की पारी खेली. 

खुद की जाल में फंसे पंत

कुछ दिन पहले ऋषभ पंत का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में वे ये कहते हुए दिखे थे कि टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में जब आखिरी 4 ओवर बचे थे तब साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों का ध्यान भटकाने के लिए उन्होंने इंजरी का बहाना बनाकर खेल को रोका था. अब यही ट्रिक अपनाकर न्यूजीलैंड ने उनका शतक पूरा नहीं होने दिया. 

सरफराज के साथ बेहतरीन साझेदारी

ऋषभ पंत ने चौथे विकेट के लिए सरफराज खान के साथ 177 रन की साझेदारी भी की. ये साझेदारी ही भारतीय टीम को मैच में वापिस ले आई. सरफराज ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया. इस बल्लेबाज ने 195 गेंद में 18 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 150 रन की पारी खेली. भारतीय की दूसरी पारी में 462 पर सिमट गई. न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ 107 रन चाहिए. 

ये भी पढ़ें-  Rohit Sharma: चिन्नास्वामी में फैन ने पूछा किस IPL टीम से खेलेंगे? रोहित ने मजेदार जवाब देकर लूटी महफिल

ये भी पढ़ें-  Shreyas Iyer: न्यूजीलैंड सीरीज के बीच श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, अब तो टीम में वापसी हुई पक्की

Rishabh Pant cricket news in hindi ind-vs-nz Rishabh pant news Cricketer Rishabh Pant news today
Advertisment
Advertisment