Advertisment

IND vs NZ Pune Test Pitch Report: पुणे टेस्ट में न्यूजीलैंड की निकलेगी हवा? पिच बनेगी भारत के लिए गेम चेंजर

IND vs NZ Pune Test Pitch Report: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में पिच की भूमिका काफी अहम होने वाली है, तो चलिए जानते हैं कि पिच कैसी हो सकती है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs NZ Pune Test Pitch Report

पुणे पिच बनेगी भारत के लिए गेम चेंजर (Social Media)

Advertisment

IND vs NZ Pune Test Pitch Report: भारतीय टीम को बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के पहली पारी में टीम इंडिया महज 46 रनों पर ही ढेर हो गई थी और फिर पूरे मैच में उबर नहीं पाई. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. अगर टीम इंडिया इस मैच को हार जाती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उसे परेशानी हो सकती है. इसके अलावा उसके अपने घर में टेस्ट सीरीज हारने का कलंक भी झेलना पड़ सकता है. ऐसे में रोहित शर्मा हर हाल में दूसरा टेस्‍ट जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेंगे.

पुणे में कैसी होगी पिच ?

भारत और न्यूजीलैंड पुणे टेस्ट में सभी की नजरें पिच पर होंगी. इस मैदान पर ये तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारत ने यहां अब तक सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले हैं. टीम इंडिया ने पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने यहां दूसरा टेस्ट मैच खेला था. दोनों ही मैचों में यहां की पिच स्पिनरों की मददगार रही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल 2017 में खेले गए टेस्ट मैच में तो इस पिच पर स्पिनरों ने कहर ढा दिया था. आईसीसी ने इस पिच को औसत से कम की रेटिंग दी थी.

पुणे की पिच पर एक बार फिर स्पिनरों का दबदबा देखने को मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा ने ग्राउंड स्टाफ से स्पिनरों की मददगार पिच तैयार करने को कहा है. इसका मतलब यह है कि रोहित शर्मा किसी भी तरह का कोई रिस्क लेना नहीं चाहते हैं. वो तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. 

वॉशिंगटन सुंदर को मिल सकता है मौका

भारत ने पुणे टेस्ट से पहले वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया था. सुंदर ऑफ स्पिनर हैं और अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेगे हैं. ऐसे में पुणे टेस्ट की प्लेइंग 11 में सुंदर को शामिल किया जा सकता है, क्योंकि वो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे में इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड देख टेंशन में न्यूजीलैंड की टीम, यहां बनाया था दोहरा शतक

यह भी पढ़ें: IPL 2025: गुजरात टाइटंस में शामिल होगा पूर्व भारतीय दिग्गज, निभाएगा ये बड़ी जिम्मेदारी

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz Pune Pitch Report ind vs nz pune test pitch report
Advertisment
Advertisment