Advertisment

IND vs NZ: भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऋषभ पंत को लगी गंभीर चोट, फिल्ड पर लौटने में सस्पेंस

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बैंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन विकेटकीपिंग करते हुए गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. उनके घुटने पर चोट लगी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
IND vs NZ Rishabh Pant suffers serious knee injury, goes out of field suspense on return

IND vs NZ: भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऋषभ पंत को लगी गंभीर चोट (Image- Social Media)

Advertisment

IND vs NZ:  भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बैंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन विकेटकीपिंग करते हुए गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. उनके घुटने पर चोट लगी है. इंजरी गंभीर है और पंत को फिल्ड से बाहर जाना पड़ा है. पंत का बाहर जाना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है. 

37 वें ओवर में घटी घटना

ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड की पारी के 37 वें ओवर में चोट लगी. रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर कीवी सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे थे. जडेजा की ऑफ स्टंप की गेंद को कॉन्वे ड्राइव करने गए थे लेकिन गेंद उनके बल्ले को छकाते हुए सीधे पंत के घुटने पर जा लगी. बॉल लगते ही पंत जमीन पर गिर गए और जोर जोर से कराहने लगे. भारतीय टीम के फिजियो पंत को देखने के लिए दौड़ते हुए आए. फिजियो का प्रयास विफल रहा और पंत ठीक से खड़े हो पाने की स्थिति में नहीं थे और उन्हें फिल्ड से बाहर जाना पड़ा. पंत की जगह ध्रुव जुरेल कीपिंग करने आए थे. 

फिल्ड पर लौटने में सस्पेंस 

ऋषभ पंत चोट की वजह से फिल्ड से वापस जा चुके हैं. उनकी चोट कितनी गंभीर है इस पर कोई स्पष्ट बयान फिलहाल टीम मैनेजमेंट की तरफ से नहीं आया है. देखना होगा कि वे तीसरे दिन कीपिंग करने आते हैं या नहीं. अगर पंत तीसरे दिन कीपिंग के लिए नहीं आते हैं तो टीम के लिए ये एक बड़ा झटका है. 

मैच पर नजर 

बैंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से धुल गया था. दूसरे दिन भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 46 रन पर सिमट गई. सर्वाधिक 20 रन पंत ने ही बनाए थे. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट पर 180 रन बनाकर अपनी बढ़त 134 रन की कर ली थी. डेवन कॉन्वे 91 रन बनाकर आउट. वहीं विल यंग 33, टॉम लैथम 15 रन बनाकर आउट हुए. रचिन रविंद्र 22 और डेरिल मिचेल 14 रन पर नाबाद हैं. अश्विन, कुलदीप और जडेजा तीनों को 1-1 विकेच मिले हैं. 

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी बने दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच, ये दिग्गज बना डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट

ये भी पढ़ें-  Rishabh Pant: ऋषभ पंत के लिए बुरी खबर, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पर खतरा, ये खिलाड़ी बन सकता है अगला कप्तान

Rishabh Pant cricket news in hindi ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment