Advertisment

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे जीतते ही भारतीय टीम रचेगी इतिहास, किसी टीम के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकी है इंडिया

IND vs SL 1st odi: IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच में 2 अगस्त को खेला कोलंबो में खेला जाएगा. टी 20 सीरीज में  श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने वाली टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी चैंपियन बनने के प्रबल दावेदार है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
IND vs SL 1st odi: Sri Lanka can become the first team against which the Indian cricket team has 100 ODIs win

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे जीतते ही भारतीय टीम रचेगी इतिहास (Image- Social Media)

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच में 2 अगस्त को खेला कोलंबो में खेला जाएगा. टी 20 सीरीज में  श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने वाली टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी चैंपियन बनने के प्रबल दावेदार है. अगर भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे जीत जाती है तो एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी. आईए जानते हैं कि टीम इंडिया किस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकती है.  

Advertisment

भारत के नाम होगी ये उपलब्धि 

भारत और श्रीलंका के बीच अबतक 168 वनडे मैच खेले गए हैं. भारतीय टीम ने 99 मैच जीते हैं जबकि श्रीलंका को 57 मैच में जीत मिली है. अगर भारतीय टीम पहला वनडे जीत जाती है तो श्रीलंका के खिलाफ उसकी 100 वीं जीत होगी. श्रीलंका ऐसी पहली टीम बनेगी जिसके खिलाफ भारत की वनडे में 100 जीत होगी. टीम इंडिया किसी भी दूसरी टीम के खिलाफ  वनडे में 100 मैच नहीं जीती है. 

भारत ने इन टीमों के खिलाफ जीते हैं सर्वाधिक वनडे मैच 

Advertisment

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ जिन 5 टीमों के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे मैच जीते हैं वे हैं वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, जिंबाब्वे, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ 142 मैच में 72, न्यूजीलैंड के खिलाफ 118 मैच में 160, इंग्लैंड के खिलाफ 107 मैच में 58, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 151 मैच में 57, पाकिस्तान के खिलाफ 135 मैच में 57 और जिंबाब्वे के खिलाफ 66 मैचों में 54 जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें-  Video: आर अश्विन का ऐसा रुप नहीं देखा होगा, अपनी ही टीम के खिलाड़ी को धमकाया, जानें पूरा मामला

 

Advertisment

 

Indian Cricket Team on Sri Lanka tour Ind Vs SL 1st ODI indian cricket team india
Advertisment
Advertisment