Advertisment

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव का तूफानी अर्धशतक, भारत ने श्रीलंका को दिया 214 रन का लक्ष्य

IND vs SL 1st T20: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पालेकेल्ले में खेले जा रहे पहले टी 20 मैच में  टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव के 58 और ऋषभ पंत के 49 रनों की पारी के मदद से  20 ओवर में  विकेट के नुकसान पर  7 विकेट पर 213 रन बनाए

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव (Pic- Social Media)

IND vs SL 1st T20: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पालेकेल्ले में खेले जा रहे पहले टी 20 मैच में  टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव के 58 और ऋषभ पंत के 49 रनों की पारी के मदद से  20 ओवर में  विकेट के नुकसान पर  7 विकेट पर 213 रन बनाए.  भारतीय पारी का निचला क्रम उम्मीदके मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया अन्यथा स्कोर 225 के उपर जा सकता था. 

Advertisment

सूर्या ने खेली तूफानी पारी 

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत थी और लेकिन ये दोनों 74 के स्कोर पर एक के बाद एक कर आउट हो गए. जायसवाल ने 21 गेंद में 40 जबकि गिल ने 16 गेंद में 34 रन की पारी खेली. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अपने चिर परिचित अंदाज में धमाकेदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 26 गेंद में 8 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 58 रन की पारी खेली.

ऋषभ पंत ने भी 33 गेंदों पर 49 रन बनाए. पंत ने शुरुआत धीमी की थी लेकिन बाद में 6 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 33 गेंद पर 49 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक, रियान और रिंकू सस्ते में आउट हो गए जिसकी वजह से एक समय 230 के आस पास जाता स्कोर 213 पर रुक गया.   

पाथिराना ने झटके 4 विकेट 

श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज मथिशा पाथिराना सबसे सफल गेंदबाज रहे. वे थोड़े महंगे रहे और 4 ओवर में 40 रन लुटाए लेकिन उन्हें 4 विकेट मिले. पाथिराना ने सूर्या, पंत, हार्दिक और रियान पराग को आउट किया. दिलशान मधुशंका सबसे मंहगे रहे. 3 ओवर में 45 रन लुटाने के बाद उन्हें 1 विकेट मिला. असिता फर्नांडो और हसरंगा को भी 1-1 विकेट मिला.  

 

ये भी पढ़ें-  Video: उल्टे हाथ से हवा में उड़ते हुए एंडरसन ने पकड़ा कैच, देखते रह गए डुप्लेसिस , देखें वायरल वीडियो

SURYAKUMAR YADAV cricket news in hindi IND vs SL 1st T20
Advertisment
Advertisment