Advertisment

IND vs SL: 18 साल बाद भारत को देखना पड़ा ये बुरा दिन, श्रीलंका से मिली हार ने जख्म किया ताजा

IND vs SL 2md ODI : श्रीलंका ने भारत को दूसरे वनडे मैच में 32 रनों से हराया है. इसी के साथ श्रीलंकाई टीम इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs SL 2nd ODI

India vs Sri Lanka 2nd ODI : श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारत को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 8 विकेट पर 240 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया 42.2 ओवर में 208 रन ही बना सकी. इसी के साथ श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. श्रीलंका के लिए यह जीत काफी अहम रही. उन्होंने काफी लंबे समय के बाद भारतीय टीम को किसी वनडे मुकाबले में हराया है. इससे पहले इस सीरीज का पहला मैच टाई रहा था. श्रीलंका के इस जीत के हीरो लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे रहे. वेंडरसे ने भारत के 6 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. 

Advertisment

श्रीलंका में 1108 दिन बाद आई खुशी

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने आखिरी बार 23 जुलाई 2021 को कोई वनडे मैच हारा था. उसके बाद आज यानी 4 अगस्त 2024 को भारतीय टीम श्रीलंका से मैच हारी है. आखिरकार श्रीलंका ने लंबे इंतजार के बाद भारत के खिलाफ अपने हार के सिलसिले को खत्म किया है. 

18 सालों हुआ ये कारनामा

3 मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मैच टाई रहा था. इसके बाद दूसरे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. अब टीम इंडिया इस सीरीज को अपने नाम नहीं कर सकती है.ऐसे में भारत इस सीरीज का आखिरी मुकाबला जीत भी जाता है तो यह सीरीज 1-1 की बराबर पर खत्म होगी. ऐसे में यह 18 सालों के बाद होगा जब टीम इंडिया श्रीलंका को कोई द्विपक्षीय सीरीज हराने में असफल रही. इससे पहले भारत ने आखिरी बार साल 2006 में श्रीलंका से कोई वनडे सीरीज हारी थी.

ऐसी रहा मैच का हाल

श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 8 विकेट पर 240 रन बनाए हैं. श्रीलंका के लिए अविष्का फर्नांडो और कामिंडु मेंडिस ने 40-40 रन बनाए. भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. कुलदीप को 2 विकेट मिला.इसके अलावा अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया.

241 रन के जवाब में टीम इंडिया 42.2 ओवर में 208 रन ही बना सकी. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली. जबकि अक्षर पटेल ने 44 रनों का योगदान दिया. वहीं श्रीलंका के लिए जेफरी वेंडरसे ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए. जबकि चरिथ असलांका ने 3 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें:  Jeffrey Vandersay: कौन है ये श्रीलंकाई मिस्ट्री गेंदबाज, जिसने 6 विकेट लेकर टीम इंडिया को किया तबाह

India VS Sri Lanka India vs Sri Lanka 2nd ODI IND vs SL 2nd ODI cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Indian Cricket team IND vs SL 2ND ODI Highlight
Advertisment
Advertisment