Advertisment

IND vs SL 2nd T20: बारिश से प्रभावित मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

IND vs SL 2nd T20: भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी 20 में हराकर 3 टी 20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
IND vs SL 2nd T20 India defeated Sri Lanka by 7 wickets in a rain affected match

IND vs SL 2nd T20: बारिश से प्रभावित मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया (Photo- Social Media)

IND vs SL 2nd T20: भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी 20 में   हरा दिया है. बारिश से प्रभावित रहे इस मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 161 रन बनाए थे. भारत की पारी की शुरुआत के समय फिर बारिश ने बाधा उत्पन्न की. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत के लिए टीम इंडिया को 8 ओवर में 78 का लक्ष्य दिया गया. भारत ने 9 गेंद पहले ही 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया. हार्दिक पांड्या 22 और पंत 2 पर नाबाद रहे. यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंद में 30 और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 12 गेंद में 26 रन बनाए. 

Advertisment

पहली ही गेंद पर आउट हुए संजू 

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में संजू सैमसन को प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली थी. इसके लिए टीम इंडिया मैनेजमेंट को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. शुभमन गिल की इंजरी की वजह से उन्हें इस मैच में मौका मिला था और उन्हें पारी की शुरुआत के लिए भेजा गया था लेकिन वे पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें महिशा तिक्षाणा में एल्बीडब्ल्यू आउट कर दिया. 

श्रीलंका ने बनाए थे 161 रन 

Advertisment

भारत ने टॉ़स जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे. श्रीलंका के लिए कुशल परेरा ने सर्वाधिक 53 रन बनाए थे. 34 गेंद की अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 चौके लगाए. पाथुम निसांका ने 32, कामिंदु मेंडिस ने 26 रन बनाए. भारत के लिए रवि विश्नोई ने 3, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए. 

ये भी पढ़ें-  Paris olympics 2024: क्रिकेट की दुनिया से दूर ओलंपिक का मजा ले रहे हैं राहुल द्रविड़, देखें वायरल तस्वीर

ind vs sl 2nd t20 cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment