Advertisment

IND vs SL : 27 साल के अपने 'बादशाहत' को बरकरार नहीं कर सकी टीम इंडिया, रोहित बिग्रेड का निराशाजनक प्रदर्शन

IND vs SL : भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 110 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ श्रीलंका की टीम साल 1997 के बाद वनडे सीरीज में भारत को हराने में कामयाब हुई है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs SL ODI

भारत ने भारत को वनडे सीरीज में हराया (Social Media)

India vs Sri Lanka ODI Series: श्रीलंका ने भारत को तीसरे वनडे मैच में रनों के बड़े अंतर से हराया है. इसी के साथ श्रीलंका की टीम ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया 27 साल के अपने पुराने रिकॉर्ड को नहीं बचा पाई. बता दें कि 27 साल बाद श्रीलंका ने भारत को द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराया है.

Advertisment

भारत-श्रीलंका के 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच टाई रहा था. जबकि दूसरे मैच में श्रीलंका ने भारत को 32 रनों से हराया था. इसके बाद आज तीसरे मैच में टीम इंडिया को 110 रनों से हार का सामना करना पड़ा है.

27 साल बाद वनडे सीरीज हारा भारत

बता दें कि साल 1997 में आखिरी बार भारत श्रीलंका से कोई कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज हारा था, अर्जुन रणतुंगा के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम ने सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली भारतीय टीम को 3-0 से हराया था, लेकिन 2024 में श्रीलंका ने अपने हार के सिलसिले को खत्म कर दिया है और सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. 

ऐसी रहा मैच का हाल

श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 8 विकेट पर 248 रन बनाए थे.श्रीलंका के लिए अविष्का फर्नांडो शतक से चूके. उन्होंने 96 रनों की पारी खेली. जबकि कुसल मेंडिस ने 59 रनों का योगदान दिया. वहीं भारत के लिए रियान पराग ने 3 विकेट चटकाए. जबकि सिराज-अक्षर और सुंदर-कुलदीप को 1-1 सफलता मिली. 

जवाब में टीम इंडिया 26.1 ओवर में 138 रनों पर ही सिमट गई. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली. जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 30 रन बनाए. वहीं श्रीलंका के लिए दुनिथ वेल्लालगे ने 5 विकेट चटकाए. महीश थीक्षाना और जेफरी वेंडरसे ने 2 विकेट हासिल किए. जबकि असिथा फर्नांडो को 1 सफलता मिली.

यह भी पढ़ें:  डिसक्वालीफाई होने के बाद Vinesh Phogat की पहली तस्वीर आई सामने, जिसे देख हर भारतीय का टूट जाएगा दिल

यह भी पढ़ें:  Video: मैदान पर भिड़ गए मोहम्मद सिराज और कुसल मेंडिस, दोनों के बीच हुए तीखी बहस, वीडियो वायरल

today sports news in hindi gautam gambhir India VS Sri Lanka India vs Sri Lanka odi serie 2024, IND vs SL ODI Series 2024 Latest Sports news in hindi Indian Cricket team Rohit Sharma India vs Sri Lanka ODI series India vs Sri Lanka ODI Virat Kohli IND vs SL odi series Team India ind vs sl 3rd odi
Advertisment
Advertisment