Advertisment

IND vs SL: अगर तीसरा वनडे हारी टीम इंडिया, रोहित-गंभीर पर लगेगा धब्बा, 27 साल बाद होगा ऐसा!

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम हर हाल में जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
TEAM INDIA

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम हर हाल में जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी. लेकिन, भारतीय बल्लेबाजों ने पिछले 2 मैचों में काफी निराश किया, जिसके चलते भारत जीत हासिल नहीं कर सका. अब यदि 7 अगस्त को खेले जाने वाले तीसरे मैच में भारतीय टीम जीत हासिल नहीं कर पाती है, तो 27 साल की मेहनत पर पानी फिर जाएगा. असल में, भारत ने पिछले 27 सालों में श्रीलंका के हाथों कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं गंवाई है.

Advertisment

27 साल का रिकॉर्ड हो जाएगा खराब

श्रीलंका के साथ खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच को भारतीय टीम हर हाल में जीतना चाहेगी. यदि टीम इंडिया उस मैच को नहीं जीत पाई, तो 27 साल से चला आ रहा शानदार रिकॉर्ड खराब हो जाएगा. दरअसल, भारत ने पिछले 27 सालों में श्रीलंका के हाथों कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं गंवाई है.

आपको बता दें, गौतम गंभीर का भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में यह पहला अभियान है और वो बतौर कोच पहली ही सीरीज में हार का मुंह नहीं देखना चाहेंगे. भारत ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ 1997 में वनडे सीरीज हारी थी. अर्जुन रणतुंगा के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम ने सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली भारतीय टीम को 3-0 से मात दी थी. 

Advertisment

तीसरे वनडे में भारतीय टीम को करना होगा सुधार

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 सीरीज को 3-0 से जीता था, लेकिन वनडे सीरीज में अब तक टीम इंडिया की ओर से निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला है. जहां, पहला वनडे टाई रहा, वहीं दूसरा मैच श्रीलंका ने 32 रन से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. अब तक भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी के सामने संघर्ष करते देखा है.

ऐसे में रोहित शर्मा और गौतम गंभीर को ये सुनिश्चित करना होगा कि बल्लेबाज स्पिन को बेहतर तरीके से खेलें. चूंकि, अब तीसरे मैच में भी आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम की पिच स्पिन फ्रेंडली रहने वाली है और अगर हमारे बल्लेबाजों ने स्पिन का डटकर सामना नहीं किया, तो मैच देखते ही देखते हाथ से निकल सकता है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma Record: 2 सिक्स लगाते रोहित शर्मा करेंगे कमाल, तोड़ देंगे क्रिस गेल का सालों पुराना रिकॉर्ड

ind vs sl 3rd odi India VS Sri Lanka Team India IND vs SL record
Advertisment
Advertisment