Advertisment

IND vs SL: रोहित, विराट, जडेजा नहीं हैं, हम भारत को हरा सकते हैं, श्रीलंकाई दिग्गज का बड़ा बयान

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से हो रही है. इस सीरीज में भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sanath Jayasuriya

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से हो रही है. इस सीरीज में भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है. नए कप्तान सूर्यकुमार यादव और नए कोच गौतम गंभीर की अगुआई में माना जा रहा है कि टीम इंडिया टी 20 सीरीज 3-0 से जीत सकती है. सीरीज से पहले एक श्रीलंकाई दिग्गज का बयान आया है जिसमें उन्होंने भारतीय टीम की क्षमता पर सवाल खड़े किए हैं और श्रीलंका की जीत की संभावना जताई है. 

Advertisment

हम जीत सकते हैं

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को टीम का अंतरिम कोच बनाया है. टी 20 सीरीज की शुरुआत से पहले जयसूर्या ने एक तरफ जहां हाल ही में इस फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले रोहित, विराट और जडेजा की तारीफ की है वहीं इनकी गैरमौजूदगी को श्रीलंका की जीत के लिए अवसर बताया है. जयसूर्या ने कहा, रोहित और विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उनकी प्रतिभा और जिस तरह की क्रिकेट उन्होंने खेली है उसे देखते हुए हम उनके स्तर का अंदाजा लगा सकते हैं. हम जानते हैं कि जडेजा भी अगर साथ हो तो ये लोग क्या कर सकते हैं. जयसूर्या ने आगे कहा कि अब ये तीनों ही खिलाड़ी टी 20 फॉर्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं और ये हमारे लिए अच्छा मौका है सीरीज जीतने का. 

क्या बदलेगा श्रीलंका का भाग्य?

Advertisment

सनथ जयसूर्या श्रीलंका के चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं. 1996 वनडे विश्व कप में श्रीलंका की जीत में जयसूर्या की अहम भूमिका रही थी. जिस तरह की बल्लेबाजी मौजूदा समय में हो रही है वैसी बल्लेबाजी जयसूर्या 20 साल पहले किया करते थे. श्रीलंका के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले जयसूर्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं और शतक भी लगा चुके हैं. इसलिए टी 20 फॉर्मेट से वे पूरी तरह वाकिफ रहे हैं. वनडे विश्व कप के बाद श्रीलंका टी 20 विश्व कप में भी बेहद खराब प्रदर्शन रहा था. देखना होगा अंतरिम कोच के रुप में जयसूर्या टीम के प्रदर्शन में कितना सुधार ला पाते हैं. 

india vs sri lanka t20 sanath jayasuriya new head coach sanath jayasuriya news Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment