Advertisment

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे खेलते ही केएल राहुल के नाम दर्ज होगी खास उपलब्धि

KL Rahul IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा बनते ही केएल राहुल एक खास उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
KL Rahul

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे खेलते ही केएल राहुल के नाम दर्ज होगी खास उपलब्धि (Image- Social Media)

KL Rahul IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. पहला वनडे ड्रॉ रहा था जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था. सीरीज में हार से बचने और बराबरी करने के लिए भारतीय टीम को तीसरा मैच हर हाल में जीतना होगा. पिछले 2 वनडे केएल राहुल के लिए साधारण रहे हैं और वे रन बनाने में सफल नहीं रहे हैं लेकिन तीसरे वनडे के लिए उतरते ही राहुल एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे. 

Advertisment

राहुल के नाम होगी अनोखी उपलब्धि 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा बनते ही केएल राहुल एक खास उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे. राहुल का ये कुल 200 वां अंतराष्ट्रीय मैच होगा. पिछले 2 मैच में बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे राहुल इस मैच में अच्छी पारी खेलते हुए न सिर्फ टीम को हार से बचाना चाहेंगे बल्कि 27 साल बाद टीम पर सीरीज हार के खतरे को टालना चाहेंगे. 

केएल राहुल के करियर पर नजर 

केएल राहुल लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं और टीम की एक मजबूत कड़ी रहे हैं.तीनों फॉर्मेट खेल चुके राहुल  2022 टी 20 विश्व कप के बाद छोटे फॉर्मेस से बाहर रहे हैं लेकिन वनडे और टेस्ट की कल्पना उनके बिना नहीं हो सकती. मौजूदा वनडे सीरीज में उन्हें ऋषभ पंत पर प्राथमिकता मिली है.  राहुल ने 50 टेस्ट मैचों में 8 शतक और 14 अर्धशतक लगाते हुए 2863, 77 वनडे में 7 शतकऔर 18 अर्धशतक लगाते हुए 2851 रन बनाए हैं. वहीं 72 टी 20 में 2 शतक और 22 अर्धशतक की मदद से उन्होंने 2265 रनबनाए हैं.   

ये भी पढ़ें-   India vs Germany: हॉकी के सेमीफाइनल में भारत की हार, 3-1 से हराकर पेरिस ओलंपिक की फाइनल में पहुंची जर्मनी

ind vs sl 3rd odi
Advertisment
Advertisment