Advertisment

IND vs SL : भारत को ODI सीरीज हराने के लिए इस पाकिस्तानी ने की श्रीलंका की मदद, अब हुआ बड़ा खुलासा

India vs Sri Lanka ODI Series : श्रीलंका ने 27 साल बाद भारत को वनडे सीरीज में हराया है. श्रीलंका की यह जीत ऐतिहासिक रही. उनकी इस जीत में पाकिस्तानी दिग्गज की भी अहम भूमिका रही.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs SL ODI 2024

भारत बनाम श्रीलंका (Social Media)

India vs Sri Lanka ODI Series 2024 : भारत को 27 साल बाद श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. 3 मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका ने भारत तो 2-0 से हराया. श्रीलंका की इस ऐतिहासिक जीत के पीछे टीम के अंतरिम कोच सनथ जयसूर्या की अहम भूमिका रही है. सनथ जयसूर्या के कार्यभार संभालने के बाद श्रीलंकाई टीम ने जिस तरह प्रदर्शन किया वह काबिलेतारिफ है. हालांकि सिर्फ सनथ जयसूर्या ने टीम को अकेले इस मुकाम तक नहीं पहुंचाया. श्रीलंका ने भारत को हराने के लिए पाकिस्तान के इस दिग्गज की भी मदद ली.

Advertisment

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पेसर आकिब जावेद श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाजी कोच हैं. उनकी कोचिंग में श्रीलंकाई गेंदबाजों 3 मैचों की वनडे सीरीज भारतीय बल्लेबाजों पर हावी रहे. श्रीलंकाई गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि टीम ने तीन वनडे मैचों में लगातार 250 से कम के स्कोर का बचाव किया. भारतीय टीम दूसरे और तीसरे दोनों मैचों में ऑलआउट हुई थी. तीसरे वनडे में तो टीम इंडिया महज 138 रनों पर ही सिमट गई थी और श्रीलंका ने 110 रनों के बड़े अंतर से मैच को जीत लिया.

इस सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. भारत की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही फ्लॉप रही. कप्तान रोहित शर्मा को छोड़ दें तो किसी भी बल्ला नहीं चला. विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल फ्लॉप साबित हुए. वहीं टीम इंडिया की गेंदबाजी भी बेअसर नजर आई. 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले मार्च में आकिब जावेद को श्रीलंका टीम के बॉलिंग कोच नियुक्त किया था, उनका कार्यकाल T20 World Cup 2024 तक ही था, लेकिन फिर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया था.

यह भी पढ़ें:  Vinesh Phogat : अभी भी सिल्वर जीत सकती हैं विनेश फोगाट! CAS जल्द सुनाएगा फैसला

aaqib javed today sports news in hindi India VS Sri Lanka IND vs SL ODI Series 2024 Latest Sports news in hindi Indian Cricket team India vs Sri Lanka ODI series India vs Sri Lanka odi series 2024 Aaqib Javed Pakistani Pacer ind vs sl 2024 Javed Sri Lanka Bowling Coach IND vs SL odi series
Advertisment
Advertisment