Advertisment

IND vs SL: ऋषभ पंत या संजू सैमसन, किसे मिलेगा पहले टी 20 में मौका, इस वीडियो से मिल रहा इशारा

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग XI में ऋषभ पंत को मौका दिया जाए या फिर संजू सैमसन को ये एक बड़ा सवाल है

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sanju Samson or Rishabh Pant

IND vs SL: ऋषभ पंत या संजू सैमसन, किसे मिलेगा पहले टी 20 में मौका (Photo- Social Media)

Advertisment

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से हो रही है. इस सीरीज से कप्तान के रुप में सूर्यकुमार यादव जहां कप्तान के रुप में अपना करियर शुरु कर कर रहे हैं वहीं गौतम गंभीर की बतौर कोच पहली सीरीज है. कप्तान और कोच के पास एक बहुत अच्छी टीम है जो श्रीलंका को हराने की पूरी क्षमता रखती है लेकिन इन दोनों के पास चुनौती है प्लेइंग XI के चयन का. सबसे बड़ी समस्या ऋषभ पंत और संजू  सैमसन को लेकर है.

सैमसन या पंत?

श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग XI में ऋषभ पंत को मौका दिया जाए या फिर संजू सैमसन को ये एक बड़ा सवाल है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक वीडियो पर ध्यान दें तो संभावना है कि पहले मैच में विकेट के पीछे संजू सैमसन दिख सकते हैं. दरअसल, वायरल हो रही वीडियो में टीम इंडिया के फिल्डिंग कोच टी दिलीप संजू सैमसन को कैच का अभ्यास कराते हुए दिख रहे हैं. ये अभ्यास एक फिल्डर के तौर पर नहीं बल्कि एक विकेटकीपर के तौर पर कराया जा रहा है. इससे इस बात का संकेत मिल रहा है कि पहले टी 20 की टीम इंडिया की प्लेइंग XI में संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है.

विश्व कप टीम के सदस्य रहे दोनों

ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों का आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन रहा था. इसी आधार पर दोनों को टी 20 विश्व कप 2024 में मौका मिला था. विश्व कप में टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत पर भरोसा जताया था और सैमसन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. सैमसन जिंबाब्वे के खिलाफ खेली गई  5 टी 20 मैचों की सीरीज के आखिरी 3 मैच खेले थे और आखिरी मैच में 58 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. वहीं पंत का टी 20 विश्व कप के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 मैच के अलावा सेमीफाइनल और फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था. सैमसन श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ टी 20 मैचों के लिए टीम में हैं. इसलिए संभव है गौतम गंभीर और सूर्या उन्हें मौका दें. सैमसन 28 टी 20 मचों में 133 से उपर की स्ट्राइक रेट से 444 रन बना चुके हैं.  

ये भी पढ़ें- IPL 2025: इन 5 बड़े खिलाड़ियों पर बढ़ा खतरा, अगले सीजन से पहले रिलीज किया जा सकता है

Rishabh Pant Sanju Samson ind vs sl IND vs SL 1st T20
Advertisment
Advertisment