Advertisment

IND vs SL : पहले टी-20 मैच में ये युवा खिलाड़ी लेने वाले हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह

IND vs SL : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने सबसे छोटे फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. जाहिर तौर पर इन दिग्गजों के संन्यास लेने से एक दौर का अंत हो गया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit virat

IND vs SL : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने सबसे छोटे फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. जाहिर तौर पर इन दिग्गजों के संन्यास लेने से एक दौर का अंत हो गया. अब टी-20 फॉर्मेट की कमान बोर्ड ने सूर्यकुमार यादव को सौंप दी है. वहीं, आइए आपको बताते हैं कि भारत-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह कौन से खिलाड़ी लेने वाले हैं...

Advertisment

सूर्या को मिली कप्तानी

रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया और राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल खत्म हुआ. अब टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर हैं और सूर्यकुमार यादव को नया कप्तान बनाया गया है. शुभमन को उपकप्तान चुना गया है. अब रोहित-द्रविड़ के एरा के बाद सूर्या-गंभीर का नया दौर शुरू हो रहा है. 

कौन लेगा विराट-रोहित की जगह?

भारत-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले पहले टी-20 मुकाबले में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को प्राथमिकता दी जा सकती है. फिलहाल, अगर भारत की प्लेइंग इलेवन पर गौर करें, तो उसमें नंबर-3 का कोई परफैक्ट खिलाड़ी नहीं दिख रहा है. ऐसे में ऋषभ तीसरे नंबर यानि विराट कोहली की जगह बैटिंग के लिए आ सकते हैं.

वहीं, अगला सवाल है कि रोहित शर्मा की जगह कौन लेगा? यशस्वी जायसवाल और उप-कप्तान शुभमन गिल पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं. इस जोड़ी ने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर भी ओपनिंग की थी और टीम के लिए जमकर रन बनाए थे. ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि इनमें से ही एक खिलाड़ी रोहित का रिप्लेसमेंट साबित हो सकता है.

भारत की संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज/खलील अहमद.

ये भी पढ़ें : IND vs SL Live Streaming: कब, कहां और कितने बजे से देख सकते हैं भारत-श्रीलंका मैच? नोट कर लीजिए डीटेल्स

India VS Sri Lanka Virat Kohli Rohit Sharma
Advertisment