Advertisment

IND W vs AUS W: हरमनप्रीत कौर का अकेला प्रयास नाकाम, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हराया

IND W vs AUS W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur (Image- Social Media)

Advertisment

IND W vs AUS W: टी 20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अहम मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम को इस मैच में जीत के लिए 152 रन का लक्ष्य मिला था. टीम इंडिया 20 ओवर में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी और मैच 9 रन से गंवा बैठी. इस हार के बाद अब भारतीय टीम का सेमीफाइनल खेलना लगभग मुश्किल हो गया है. 

अकेले लड़ी हरमनप्रीत कौर 

इस बेहद अहम मुकाबले में भारतीय टीम के दोनों ओपनर्स और मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. शेफाली वर्मा ने तेज शुरुआत की लेकिन 13 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गई वहीं मंधाना सिर्फ 6 रन बना सकी. जेमिमा रोड्रिग्स भी 16 रन बनाकर आउट हो गई. भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत अकेले लड़ी. वे 47 गेंद पर 54 रन बनाकर नाबाद रही. आखिरी ओवर में वे विकेट की दूसरी तरफ रह गई और लगातार 4 विकेट गिरते और भारत को हारते देखती रही. हरमन ने दीप्ति शर्मा 29 के साथ चौथे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 151

इस बेहद अहम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. ग्रेस हैरिस के 40, ताहिला मैक्ग्राथ के 32 और एल्सी पेरी के 32 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें-  SL vs WI: टेस्ट के बाद टी 20 में कामिंदु मेंडिस का धमाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली विस्फोटक पारी

ऐसी रही टीम इंडिया की गेंदबाजी 

टी 20 के लिहाज से भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की थी और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा था. यही वजह रही कि मजबूत बल्लेबाजी क्रम के बावजूद ऑस्ट्रेलिया 151 रन की बना सकी. टीम इंडिया के लिए रेणुका सिंह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 और दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए. श्रेयांका पाटिल, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव को 1-1 विकेट मिला. 

ये भी पढ़ें-  Mumbai Indians Head Coach: मार्क बाउचर की छुट्टी, तीन बार IPL खिताब जीताने वाला बना मुंबई इंडियंस का हेड कोच

ये भी पढ़ें-  Babar Azam Dropped: बाबर आजम ने जिसका करियर बर्बाद कर दिया, वही उनका सपोर्ट क्यों कर रहा?

cricket news in hindi Harmanpreet Kaur IND-W vs AUS-W ICC Women T20 world cup Women T20 World Cup ICC Women T20 world cup 2024
Advertisment
Advertisment