Advertisment

IND W vs BAN W: बांग्लादेश को 10 विकेट से रौंद भारतीय टीम ने एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई

IND W vs BAN W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर शान से फाइनल में जगह बनाई.

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
IND W vs BAN W

IND W vs BAN W : एशिया कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम मे बनाई जगह (Photo- Social Media)

Advertisment

IND W vs BAN W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर शान से फाइनल में जगह बनाई. बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 80 रन बनाए थे.

81 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाजों शेफाली वर्मा और स्मृति मंधान की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर सिर्फ 11 ओवर में बिना विकेट गंवाए 83 रन बनाकर हासिल कर लिया. शेफाली 28 गेंद में 26 जबकि स्मृति मंधाना 39 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 55 रन बनाकर नाबाद लौटीं. 10 विकेट से जीत के साथ भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बनाई. 

80 रन बना सकी थी बांग्लादेश

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला करने वाली बांग्लादेश 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 80 रन बना सकी. कप्तान निगार खान एकमात्र ऐसी बल्लेबाज रही जो भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सकी. निगार ने 51 गेंदों पर 32 रन बनाए. इसके अलावा शोर्ना अक्तर ने नाबाद 19 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दो अंक में नहीं पहुंच सका.

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी 

भारतीय टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की. रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल कर दिया. रेणुका सिंह ने 4 ओवर में सिर्फ 10 रन बनाकर 3 और राधा ने 4 ओवर में 14 रन बनाकर 3 विकेट लिए. पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिले.      

ये भी पढ़ें-  Champions Trophy 2025: 'प्लेयर्स पर खतरा...भारत क्यों जाए पाकिस्तान', हरभजन सिंह ने BCCI का किया समर्थन

cricket news in hindi India reach Women Asia Cup final Asia cup 2024
Advertisment
Advertisment