Advertisment

IND W vs NZ W: भारतीय टीम के साथ हुई बेईमानी, अंपायर ने रन आउट को नॉट आउट करार दिया, देखें Video

IND W vs NZ W: महिला टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का पहला मैच न्यूजीलैंड के साथ खेला जा रहा है. इस मैच में अंपायर्स ने सरेआम भारतीय टीम के साथ बेईमानी की.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
IND W vs NZ W

IND W vs NZ W (Image- Social Media)

Advertisment

IND W vs NZ W T20 World Cup 2024: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का टी 20 विश्व कप 2024 में पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया. इस मैच में टॉस न्यूजीलैंड ने जीता था और पहले बैटिंग का फैसला लिया था. पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य दिया था.  मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसके बाद अंपायर्स पर भारतीय टीम के साथ बेईमानी का आरोप लगा है.

Advertisment

टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी

न्यूजीलैंड की पारी का 14 वां ओवर दीप्ति शर्मा कर रही थी. ओवर की आखिरी गेंद को न्यूजीलैंड की बल्लेबाज एमेली कर्र ने लॉन्ग ऑफ की ओर खेल दिया और तेजी से एक रन पूरा कर लिया. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने गेंद देर से फेंका तो न्यूजीलैंड की दोनों बल्लेबाज दूसरे रन के लिए दौड़ी लेकिन हरमनप्रीत ने सीधा थ्रो विकेटकीपर के पास भेजा और बल्लेबाज एमेली रन आउट हो गई. अंपायर्स ने रन आउट नहीं दिया. ये फैसला भारतीय टीम के खिलाफ था.

Advertisment

कप्तान और अंपायर्स के बीच बहस

Advertisment

स्पष्ट रन आउट को रन आउट न दिए जाने के बाद टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और खिलाड़ियों ने लंबे समय तक अंपायर्स के साथ बहस की और विकेट की मांग की लेकिन अंपायर्स ने आउट नहीं दिया. हां बल्लेबाजों को 2 रन की जगह 1 रन दिया गया.

अंपायर्स का क्या है कहना?

अंपायर्स का कहना था कि वे ओवर समाप्ती के बाद दीप्ति शर्मा को उनकी कैप दे चुके थे और वे ओवर समाप्त कर जा रही थी. इसलिए ये आउट नहीं दिया जा सकता. लेकिन सवाल ये है कि जब ओवर समाप्त हो गया तो फिर बल्लेबाज दूसरा रन कैसे ले सकती थी. बहस के बावजूद अंपायर्स ने 2 रन की जगह 1 रन की स्वीकृति दी लेकिन विकेट नहीं दिया. 

Advertisment

न्यूजीलैेंड की शानदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने कप्तान सोफी डिवाइन के 36 गेंद पर नाबाद 57, प्लिमर के 23 गेंद पर 34 रन की मदद से 4 विकेट पर 160 रन बनाए. सूजी बेट्स ने 27 रन की पारी खेली. 

इन गेंदबाजों को विकेट

Advertisment

भारत के गेंदबाजों ने इस मैच में निराश किया. वे विकेट भी नहीं ले पाई और रन भी नहीं रोक पाई. रेणुका ठाकुर को 2 और अरुंधती रेड्डी और आशा शोभना को 1-1 विकेट मिला. 

ये भी पढ़ें पूर्व भारतीय क्रिकेटर की मां का निधन, फ्लैट में संदिग्ध अवस्था में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें-  T20 World Cup: 41 साल की उम्र में अगला टी 20 विश्व कप खेलने की तैयारी कर रहा है ये विस्फोटक ऑलराउंडर

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में इस युवा भारतीय खिलाड़ी पर होगी नजर, माना जा रहा भविष्य का सुपरस्टार

T20 WORLD CUP 2024 cricket news in hindi IND W vs NZ W
Advertisment
Advertisment