Advertisment

IND W vs NZ W: शेफाली, मंधाना, हरमनप्रीत सभी फ्लॉप, न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की शर्मनाक हार

IND W vs NZ W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विश्व कप 2024 के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
IND W vs NZ W

IND W vs NZ W (Image- Social Media)

Advertisment

IND W vs NZ W T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप 2024 के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया का गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्र में निराशाजनक प्रदर्शन रहा और इसी वजह से टीम की करारी हार हुई है. भारतीय टीम को 58 रन से हार का सामना करना पड़ा.

Advertisment

फ्लॉप रहे सभी बल्लेबाज 

भारतीय टीम को 161 का लक्ष्य मिला था. टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए ये लक्ष्य बड़ा नहीं था लेकिन टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने की वजह से भारतीय टीम कभी भी लक्ष्य तक जाती नहीं दिखी. 

मंधाना, शेफाली, हरमन सभी फ्लॉप 

Advertisment

161 का लक्ष्य तभी हासिल किया जा सकता था जब सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर का बल्ला चलता लेकिन ये तीनों ही बल्लेबाज फ्लॉप रहीं. मंधाना 12, शेफाली 2, हरमनप्रीत कौर 15 रन बनाकर आउट हुई. इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स 13, ऋचा धोष 12 और दीप्ति शर्मा भी 13 रन बनाकर आउट हुई. 

कीवी टीम की शानदार गेंदबाजी

कीवी टीम ने 160 के स्कोर को बेहतरीन तरीके से डिफेंड किया. टीम इंडिया को लगातार झटका देते हुए उसे 19 ओवर में 102 रन पर रोक मैच  58 रन से जीता. ली ताहुहु सबसे सफल गेंदबाज रहीं. 4 ओवर में इस खिलाड़ी ने 15 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके असलावा इडेन कार्सन ने 2, रोजमेरी मायर ने 4 और एमिला केर ने 1 विकेट लिए 

Advertisment

न्यूजीलैंड ने बनाए थे 160 रन 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने कप्तान सोफी डिवाइन के 36 गेंद पर नाबाद 57, प्लिमर के 23 गेंद पर 34 रन की मदद से 4 विकेट पर 160 रन बनाए. सूजी बेट्स ने 27 रन की पारी खेली.

रेणुका रही थी सफल गेंदबाज 

Advertisment

भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रेणुका सिंह रही थी.  रेणुका 2 और अरुंधती रेड्डी और आशा शोभना को 1-1 विकेट मिला.

ये भी पढ़ें-   IND W vs NZ W: भारतीय टीम के साथ हुई बेईमानी, अंपायर ने रन आउट को नॉट आउट करार दिया, देखें Video

ये भी पढ़ें-   T20 World Cup: 41 साल की उम्र में अगला टी 20 विश्व कप खेलने की तैयारी कर रहा है ये विस्फोटक ऑलराउंडर

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में इस युवा भारतीय खिलाड़ी पर होगी नजर, माना जा रहा भविष्य का सुपरस्टार

T20 WORLD CUP 2024 cricket news in hindi IND W vs NZ W
Advertisment
Advertisment