Advertisment

Duleep Trophy 2024: मयंक अग्रवाल की टीम इंडिया ए ने जीता दिलीप ट्रॉफी का खिताब, इंडिया सी को 132 रनों से हराया

India A Wins Duleep Trophy 2024: दिलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इंडिया ए ने अपने नाम कर लिया है. इंडिया ए ने इंडिया सी को 132 रनों से हराया है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Duleep Trophy india a win

मयंक अग्रवाल की टीम इंडिया ए ने जीता दिलीप ट्रॉफी का खिताब (Twitter)

Advertisment

India A Wins Duleep Trophy 2024: मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इंडिया ए टीम ने दिलीप ट्रॉफी 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है. इंडिया ए ने इंडिया सी को 132 रनों से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया सी टीम के लिए साई सुदर्शन ने शतक लगाया, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. गायकवाड़ पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके थे. वहीं दूसरी पारी में 44 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे. इंडिया के लिए शाश्वत रावत ने पहली पारी में शतक और दूसरी में अर्धशतक जड़ा.

Advertisment

इंडिया ए ने पहली पारी में 297 रन बनाए थे. इस दौरान शाश्वत ने 250 गेंदों का सामना करते हुए  15 चौकों की मदद से 124 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जबकि आवेश खान ने नाबाद अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 68 गेंदों में 51 रन बनाए. इसके बाद इंडिया ए ने 286 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी. इस दौरान रियान पराग ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली. वहीं शाश्वत ने 53 रन और कुशाग्र ने 42 रनों का योगदान दिया.

सुदर्शन के शतक नहीं दिला सक इंडिया सी को जीत

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम इंडिया सी ने पहली पारी में 234 रन बनाए थे. इस दौरान अभिषेक पोरेल के बल्ले से 82 रनों की पारी देखने को मिली. वहीं रजत पाटीदार जीरो पर आउट हो गए. साई सुदर्शन 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं दूसरी पारी में इंडिया सी 217 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. गायकवाड़ ने 44 रनों का योगदान दिया. जबकि सुदर्शन ने 206 गेंदों में 111 रनों की शतकीय पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके. इनके अलावा कोई भी कुछ खास नहीं कर सका और इंडिया सी को 132 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Video: मैच के बाद सब अश्विन से गले मिल रहे थे, विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: ऐतिहासिक है चेन्नई टेस्ट में भारत की जीत, 92 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

Advertisment

Duleep Trophy 2024 India a vs India c
Advertisment
Advertisment