Advertisment

Champions Trophy 2025: क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज, चैंपियंस ट्रॉफी में 3 बार होगा भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना!

Champions Trophy 2025: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों को लेकर क्रिकेट फैंस के बीच अलग ही लेवल का उत्साह देखने को मिलता है. फरवरी-मार्च में दोनों टीम 3 बार भिड़ सकती हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
ind vs pak

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और PCB की तैयारियों में जुटा हुआ है. 19 फरवरी से टूर्नामेंट का आगाज होने वाला है, जिसमें 8 देशों की टीमें खेलती नजर आने वाली हैं. लेकिन, इस बीच एक खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर क्रिकेट फैंस झूम उठेंगे. असल में, सभी 8 टीमों को 2 ग्रुपों में बांटा गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारत-पाकिस्तान की टीमें एक या दो नहीं बल्कि 3 बार आमने-सामने आ सकती हैं. आइए आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे होगा...

Advertisment

भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों को लेकर क्रिकेट फैंस के बीच अलग ही लेवल का उत्साह देखने को मिलता है. ऐसे में अगर आपसे कहा जाए कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में कट्टर प्रतिद्वंद्विता रखने वाली भारत-पाकिस्तान की टीमें 3 बार आमने-सामने आएंगी, तो खुशी का ठिकाना ही नहीं रहेगा. 

जानकारी के लिए बता दें, कि अगले साल खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी. भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में शामिल हैं. 8 टीमों का सिलेक्शन वनडे वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप स्टेज में उनकी स्थिति के आधार पर किया गया है. भारत और पाकिस्तान के अलावा ग्रुप ए में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड भी हैं. ग्रुप बी में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं. हर ग्रुप से टॉप 2 टीमें सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करेंगी. सुपर 4 से टॉप 2 टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी.

3 बार कैसे भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं, इसलिए सबसे पहले दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में एक बार आमने-सामने आएंगी. अगर दोनों टीमें सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करती हैं, तो वे एक बार फिर एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी और फिर अगर दोनों टीमें सुपर 4 में टॉप पर रहती हैं, तो वे चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma: ड्रेसिंग रूम में बदल जाता है गौतम गंभीर का व्यवहार, रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा

 

India vs Pakistan Champions Trophy 2025 चैंपियंस ट्रॉफी 2025 भारत पाकिस्तान IND vs PAK Team India
Advertisment
Advertisment