Advertisment

Paris Olympic 2024: 58 मिनट तक जीत रही थी अर्जेंटीना, लेकिन आखिरी 2 मिनट में भारत ने पलट दी बाजी

India vs Argentina : अर्जेंटीना के खिलाफ हॉकी मैच में भारतीय टीम ने आखिरी वक्त में वापसी की. टीम इंडिया तकरीबन 58 मिनट तक 1-0 से पीछे चल रही थी. लेकिन इसके बाद आखिरी मिनटों में भारतीय खिलाड़ियों मैच को पलट दिया.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Hockey Team india Paris

IND vs ARG Hockey Match: पेरिस ओलंपिक में भारत और अर्जेंटीना के बीच हॉकी मैच खेला गया. यह मैच 1-1 गोल की बराबरी पर छूटा. दरअसल, भारतीय टीम ने आखिरी वक्त में मैच का रूख बदल दिया. एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया यह मैच बार जाएगी. भारतीय टीम तकरीबन 58 मिनट तक अर्जेंटीना से 1-0 से पीछे चल रही थी, लेकिन इसके बाद आखिरी मिनटों में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल की वापसी की. भारतीय टीम के लिए हरमनप्रीत सिंह ने आखिरी मिनटों में गोल दागकर टीम इंडिया को हार से बचा लिया.

Advertisment

पहले हाफ तक दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं हुए थे. लेकिन फिर अर्जेंटीना के खिलाड़ी लुकस मार्टिनेज ने 22वें मिनट में गोल किया. इस तरह टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ गई. हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर जरूर मिला, लेकिन गोल करने में नाकाम रहे.इस तरह अर्जेंटीना की टीम 1-0 से आगे हो गई.

इसके बाद भारतीय खिलाड़ी गोल करने के लिए कोशिश करते रहे, लेकिन नाकाम रहे, लेकिन भारत को आखिरी समय में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल दाग टीम को बराबरी पर ला दिया. दरअसल, अगर हरमनप्रीत सिंह गोल करने नहीं कर पाते तो टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता.अब भारत अगले मैच में आयरलैंड से भिड़ेगा. मंगलवार को भारत और आयरलैंड का सामना-सामना होगा. 

बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था. वहीं, अब भारत-अर्जेंटीना मैच बराबरी पर छूटा. अबतक इस टूर्नामेंट में भारत अजेय है. बहरहाल, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन आयरलैंड के खिलाफ कैसा रहता है?

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs SL : टी20 सीरीज के बीच टीम इंडिया से अगल हुआ ये दिग्गज, अब रोहित-विराट की करेगा मदद

यह भी पढ़ें:  Olympics 2024: फिर विवादों में घिरी सीन नदी, गंदे पानी के कारण एथलीट नहीं कर सके प्रैक्टिस

Harmanpreet Singh Indian Hockey Team IND vs ARG Hockey Match Paris Olympic 2024 cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Paris Olympic
Advertisment
Advertisment