Advertisment

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ईशान किशन की हुई वापसी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए बीसीसीआई ने इंडिया ए के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं ईशान किशन की भी टीम में जगह मिली है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ishan Kishan

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान (Social Media)

Advertisment

IND-A vs AUS-A: भारतीय टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. जहां दोनों टीमों के बीच 22 नवंबर से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज से पहले इंडिया ए की टीम भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. जिसके लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. BCCI ने इस दौरे के लिए इंडिया ए की कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी है. इस दौरान कुल दो फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले जाएगा. वहीं एक वॉर्मअप मैच होगा. जहां इंडिया ए दो मैच ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेलेगी. वहीं एक मैच इंडिया ए का इंट्रा स्क्वाड मैच होगा. जोकि भारतीय सीनियर टीम के खिलाफ खेला जाएगा.

ईशान किशन की टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ईशान किशन की भी वापसी हुई है. ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर स्क्वाड में जगह मिली है. ईशान किशान लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, लेकिन अब उनकी टीम में वापसी हुई है. हालांकि अभी भी उन्हें नेशनल टीम में वापसी नहीं हुई. ईशान ने हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके कारण बीसीसीआई ने उन्हें एक मौका दिया है.

इन खिलाड़ियों के पास सीनियर टीम में आने का मौका

इंडिया ए के स्क्वाड में शामिल कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिन्हें भारत के सीनियर स्क्वाड में भी आने का मौका है. इन खिलाड़ियों में अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और नवदीप सैनी का नाम शामिल है. खासकर अभिमन्यु ईश्वरन और रुतुराज गायकवाड़ इस रेस में सबसे आगे हो सकते हैं.

दरअसल रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. ऐसे में टीम इंडिया को एक बैकअप ओपनर की जरूरत है, जो अभिमन्यु ईश्वरन और रुतुराज गायकवाड़ पूरा कर सकते हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों के पास सीनियर टीम में आने का अच्छा मौका है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए का स्क्वाड

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, नितीश कुमार रेड्डी, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, बाबा इंद्रजीत, ईशान किशन (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, खलील अहमद, यश दयाल, नवदीप सैनी, मानव सुथार, तनुष कोटियान.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: पैट कमिंस नहीं ये खिलाड़ी होगा SRH का सबसे महंगा खिलाड़ी, 23 करोड़ में रिटेन करेगी टीम!

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: अपने स्टार खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स! बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

sports news in hindi cricket news in hindi ishan-kishan ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment