Advertisment

Cricket Records: ODI और T20 में एक भी छक्के नहीं जड़ पाए टीम इंंडिया के 3 दिग्गज, एक ने 2007 में किया था डेब्यू

Cricket Record: टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन तीन ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने अबतक टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 में एक भी छक्का नहीं जड़ा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Team India (2)

टीम इंडिया (Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं. रोहित शर्मा अपने छक्कों के लिए जाने जाते हैं. वहीं टीम इंडिया में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आजतक वनडे और टी20 में छक्का नहीं जड़ा है. चलिए बताते हैं उन तीनों खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने टी20 और वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए आजतक एक भी छक्का नहीं जड़ा है.  

Advertisment

कुलदीप यादव

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट तीनों ही फॉर्मेट्स में भारत के लिए खेलते हैं. कुलदीप यादव ने 106 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, लेकिन कुलदीप यादव ने वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में अबतक एक भी छक्का नहीं जड़ा है.

युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 मैच खेलते हैं. उन्होंने साल 2016 में वनडे में भारत के लिए डेब्यू किया था. चहल सबसे आखिरी में बल्लेबाजी के लिए आते हैं. हालांकि उन्हें वनडे और टी20 में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. टी20 क्रिकेट में चहल ने अब तक 13 गेंद खेली है. जबकि वनडे में 141 गेंद का सामना किया है, लेकिन अबतक उन्होंने टी20 और वनडे में एक भी छक्का नहीं जड़ा है. वनडे और टी20 मिलकर उन्होंने कुल 152 मैच खेले हैं, टेस्ट में अभी तक मौका नहीं मिला.

ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा टीम इंडिया के तेज दिग्गज गेंदबाजों में से एक हैं. हालांकि वह अभी टीम इंडिया के लिए कोई फॉर्मेट नहीं खेल रहे हैं. ईशांत शर्मा ने भी अबतक भारत के लिए एक भी टेस्ट, टी20 और वनडे क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगाया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2568 गेंद खेली है और उनके नाम एक अर्धशतक भी है, लेकिन कभी छक्का नहीं जड़ सके हैं. ईशांत ने अबतक तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 199 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: हार्दिक पांड्या से छिन जाएगी MI की कप्तानी? रोहित के साथ सचिन तेंदुलकर भी नाराज

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: संजू सैमसन बदलेंगे टीम और बनेंगे चेन्नई का हिस्सा? ट्रेड में मैच विनर ऑलराउंडर CSK को देगी RR

today sports news in hindi Latest Sports news in hindi Indian Cricket team Team India
Advertisment
Advertisment