Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दमदार है भारत का रिकॉर्ड, WTC में टीम इंडिया को हो सकता है फायदा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच सितंबर में टेस्ट और टी20 सीरीज खेले जाएंगे. टीम इंडिया का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट रिकॉर्ड अभी तक शानदार है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Test

टीम इंडिया (Social Media)

India vs Bangladesh​ Test : श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी इस वक्त रेस्ट पर हैं. अब भारत सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगा. यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी ज्यादा अहम होने वाली है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज के मैच जीतकर भारतीय टीम WTC प्वाइंट  टेबल में और भी आगे जा सकती है. तो चलिए आपको पहले ये बताते हैं कि भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट में हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा रहा है.

Advertisment

भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं जीता भारत

भारत और बांग्लादेश के बीच 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं. जिसमें से भारत ने 11 टेस्ट मुकाबले जीते हैं और दो मैच बराबरी पर यानी ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. यानी बांग्लादेश की टीम अबतक भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है. इस बार भी टीम इंडिया बांग्लादेश पर भारी पड़ने वाली है. जिसका फायदा उन्हें WTC में हो सकता है.

टीम इंडिया को WTC में मिल सकता है फायदा 

टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भारत इस वक्त टॉप पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दौरान कोई टेस्ट मैच नहीं खेलेगी. यानी कि भारत की नंबर-1 की कुर्सी पर कोई खतरा नहीं है. भारत का इस वक्त डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में पीसीटी 68.51 का है. अगर भारतीय टीम बांग्लादेश से ये दो टेस्ट मैच जीत जाती है तो ये पीसीटी बढ़कर सीधे 74.24 पर पहुंच जाएग. यानी टीम इंडिया WTC का एक और फाइनल खेलने के करीब पहुंच जाएगी.

बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड से भी भिड़ेगा भारत

बांग्लादेश के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेलेगी. इसके बाद नवंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. माना जा रहा है कि यही सीरीज तय करेगी कि अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कौन सी दो टीमों के बीच भिड़ंत होगी.

यह भी पढ़ें:  Viral Video: पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद विवादों में घिरे अरशद नदीम, आतंकी संगठन के नेताओं से की थी मुलाकात

IND vs BAN IND vs BAN test Latest Sports news in hindi Indian Cricket team Bangladesh Team India
Advertisment