Advertisment

IND vs BAN: टीम इंडिया में तो मिल गई एंट्री, लेकिन इन प्लेयर्स को प्लेइंग 11 में शामिल होने के लिए करना होगा इंतजार

IND vs BAN Chennai Test: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. इस मैच में किसे प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी और कौन बाहर रहेगा, ये बड़ा सवाल बना हुआ है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs BAN Chennai Test

इन प्लेयर्स को प्लेइंग 11 में शामिल होने के लिए करना होगा इंतजार (Social Media)

India vs Bangladesh Probable Playing 11: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है. रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत टीम सभी खिलाड़ी चेन्नई पहुंचकर अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है. इस बीच फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल ये है कि पहले मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, लेकिन अभी ऐसा लग रहा है कि दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें भारतीय टीम के स्क्वाड में तो जगह मिली है, लेकिन वे प्लेइंग 11 का हिस्सा बनेंगे इसकी कम ही उम्मीद है.

Advertisment

2 पेसर और 3 स्पिनर्स के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में 4 पेसर्स को शामिल किया गया है. इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप के अलावा यश दयाल को भी टीम में जगह मिली है. बता दें कि चेन्नई की पिच स्पिनर्स के लिए खासी मददगार मानी जाती है. ऐसे में इस बात की संभावना काफी कम है कि रोहित शर्मा दो से ज्यादा पेसर के साथ मैदान पर उतरेंगे. इसके अलावा तीन​ स्पिनर्स को प्लेइंग11 में शामिल किया जा सकता है. अच्छी बात ये है कि जो तीन स्पिनर प्लेइंग इलेवन में खेलने के दावेदार हैं, वो ठीकठाक बल्लेबाजी भी कर लेते हैं.

आकाशदीप और यश दयाल को करना पड़ सकता है इंतजार 

टीम इंडिया के बॉलिंग कॉबिनेशन की बात की जाए तो रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ये तीनों स्पिन डिपार्टमेंट को संभालेंगे. वहीं जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट देखेंगे. ऐसे में आकाशदीप और यश दयाल की जगह टीम की प्लेइंग इलेवन में बनती हुई फिलहाल तो नजर नहीं आ रही है. आकाश दीप ने तो भारत के लिए एक टेस्ट खेला है, जिसमें उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे, लेकिन यश दयाल को अपने डेब्यू का और इंतजार करना होगा.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

यह भी पढ़ें:  IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच होगा वोल्टेज मुकाबला, जानें कब और कहां देख पाएंगे Live हॉकी मैच

team India playing 11 against bangladesh team India playing 11 against bangladesh 1st test IND vs BAN Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment