Advertisment

IND vs BAN Schedule: भारत-बांग्लादेश सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, जानें अब कब और कहां खेले जाएंगे मैच

India vs Bangladesh Schedule: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज के शेड्यूल में बदलाव हुआ है. अब पहला टी20 मैच धर्मशाला में ग्वालियर में खेला जाएगा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs BAN Schedule

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के टी20 सीरीज में बदलाव (Social Media)

India vs Bangladesh Revised Schedule: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों टी20 की सीरीज भी खेली जाएगी. लेकिन अब इस सीरीज में एक अहम बदलाव हुआ है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया का नया शेड्यूल जारी किया है. BCCI ने बताया है कि भारत-बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज का पहला मैच अब धर्मशाला में नहीं बल्कि ग्वालियर में खेला जाएगा. ग्वालियर में हाल ही में नया क्रिकेट स्टेडियम बनाकर तैयार हुआ है.

Advertisment

दरअसल भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाना था. लेकिन यहां के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को अपग्रेड करने का काम चल रहा है. जिसकी वजह से पहला टी20 मैच ग्वालियर में शिफ्ट कर दिया गया है. ग्वालियर में श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है. यह इस शहर का नया स्टेडियम है. लिहाजा अब भारत-बांग्लादेश का पहला टी20 का आयोजन यही होगा.

भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. टी20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच दिल्ली और तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

Advertisment

पहला टेस्ट मैच: 19 सितंबर से 23 सितंबर,9.30 AM, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच: 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, 9.30 AM, कानपुर

भारत बनाम बांग्लादेश T20 सीरीज का शेड्यूल

Advertisment

पहला T20 मैच - 6 अक्टूबर, 7.00 PM, ग्वालियर

दूसरा T20 मैच - 9 अक्टूबर, 7.00 PM, दिल्ली

तीसरा T20 मैच - 12 अक्टूबर, 7.00 PM, हैदराबाद

Advertisment

भारत-इंग्लैंड के टी20 सीरीज में भी बदलाव

इसके अलावा BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे T20I मैचों के वेन्यू की अदला-बदली का भी ऐलान किया है. चेन्नई, जहां पहला T20 मैच खेला जाना था. अब वहां दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा. जबकि कोलकाता पहले T20 मैच की मेजबानी करेगा. हालांकि तारीफ में कोई बदलाव नहीं हुआ है.कोलकाता पुलिस ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से उनकी पूर्व गणतंत्र दिवस प्रतिबद्धताओं और दायित्वों के संबंध में अनुरोध किए जाने के बाद वेन्यू में बदलाव किया गया है.

यह भी पढ़ें:  Viral Video: पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद विवादों में घिरे अरशद नदीम, आतंकी संगठन के नेताओं से की थी मुलाकात

Advertisment

यह भी पढ़ें:  पंजाब मुख्यमंत्री ने अरशद नदीम को दिए 86 लाख की कार, जानें 'PAK-9297' क्यों रखा गया इस गाड़ी का नंबर

India Vs Bangladesh Schedule Indian Cricket team Team India India vs Bangladesh T20 Schedule
Advertisment
Advertisment