Advertisment

IND vs GER Hockey Semi Final : सेमीफाइनल में भारत और जर्मनी की होगी भिड़ंत, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

IND vs GER Hockey Match: भारत और जर्मनी के बीच ओलंपिक 2024 में हॉकी का सेमीफाइनल मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा. टीम इंडिया ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन की टीम को हारया था.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India vs Germany Hockey

हॉकी के सेमीफाइनल में भारत और जर्मनी की होगी भिड़ंत (Social Media)

Paris Olympics 2024 Semi-Final IND vs GER Head to Head: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम अपने सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी से भिड़ेगी. यह मुकाबला 6 अगस्त को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने 4 अगस्त, रविवार को अपने क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन को हराया था और सेमीफाइनस में एंट्री मारी थी. वहीं जर्मनी ने अर्जेंटीना को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. ​​बता दें कि भारतीय हॉकी टीम लगातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

Advertisment

भारत बनाम जर्मनी हेड टू हेड

भारत और जर्मनी के बीच अबतक कुल 106 हॉकी मैच खेले गए हैं. जिसमें जर्मनी ने 53 मैच जीते हैं. जबकि भारत को 26 मैचों में जीत मिली है. वहीं 27 मैच ड्रॉ रहे हैं. भारत और जर्मनी के पिछले पांच मैचों की बात करें तो भारतीय टीम ने 4 मुकाबले जीते हैं. जबकि जर्मनी को सिर्फ एक मैच में हार मिली है.

ओलंपिक में कैसा रहा है भारत और जर्मनी का रिकॉर्ड

Advertisment

ओलंपिक में भारत और जर्मनी के हॉकी टीम के बीच अबतक कुल 12 मैच खेले गए हैं. इन 12 मैचों में से भारत ने पांच मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि जर्मनी ने चार मैच जीते हैं. वहीं 3 मैच ड्रॉ रहे.

भारत बनाम जर्मनी सेमीफाइनल मैच शेड्यूल और कहां देखें

भारत और जर्मनी के बीच हॉकी का सेमीफाइनल मुकाबला 6 अगस्त को खेला जाएगा. यह मैच रात 10:30 बजे शुरू होगा. इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जिओ सिनेमा पर होगी. इसके अलावा स्पोर्ट्स 18 चैनल और डीडी स्पोर्ट्स पर भी इसका सीधा प्रसारण देख सकेंगे.

Advertisment

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

इस मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम के स्टार डिफेंडर अमित रोहिदास नहीं खेलेंगे. दरअसल उवपर हॉकी इंटरनेशनल फेडरेशन ने एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके बाद वह सेमीफाइनल मैच नहीं खेल सकेंगे. इसका मतलब यह है कि भारतीय हॉकी टीम जर्मनी के खिलाफ मैच में 15 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी. जबकि जर्मनी की टीम 16 खिलाड़ियों के साथ खेलगी. 

यह भी पढ़ें:  52 साल के उम्र में ठीक से चल भी नहीं पा रहे हैं विनोद कांबली, सचिन के दोस्त का ये Video रुला देगा

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Parsi Olympics 2024: टूटा हुआ हाथ...आंखों से बहते आंसू, दर्द में खूब लड़ीं निशा दहिया!

India vs Germany hockey match India Vs Germany india vs Germany hockey match Timing india vs germany head to head india vs germany paris olympics 2024 india vs germany semi final
Advertisment
Advertisment