Advertisment

India vs Germany: भारतीय टीम जर्मनी को हराकर हॉकी ओलंपिक का फाइनल खेलेगी, ये रहा सबूत

India vs Germany: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए 6 अगस्त का दिन काफी अहम है. भारतीय टीम का सेमीफाइनल मुकाबला जर्मनी के साथ खेला जाना है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
India vs Germany: India will play olympics 2024 final by beating Germany in semifinal, here is proof

India vs Germany:

India vs Germany Paris olympics 2024 semi final: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए 6 अगस्त का दिन काफी अहम है. भारतीय टीम का सेमीफाइनल मुकाबला जर्मनी के साथ खेला जाना है. ओलंपिक 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया से उम्मीद है कि वो जर्मनी को हराकर फाइनल में पहुंचेगी और 44 साल से चले आ रहे गोल्ड के सूखे को खत्म करेगी. हम यहां आप को  बता रहे हैं कि कैसे भारत का जर्मनी के खिलाफ जीतना तय लग रहा है. 

Advertisment

रिकॉर्ड भारत के पक्ष में

भारत और जर्मनी के बीच अब तक 18 मैच खेले गए हैं. इसमें भारतीय टीम ने 8 मैच जीते हैं जबकि 6 मैच जर्मनी ने जीते हैं. 4 मैच का परिणाम नहीं निकल सका है. वहीं पिछले 6 मैचों में भारतीय टीम ने 5 मैच जीते हैं.  ये आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि 6 अगस्त को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है और जीत की संभावना ज्यादा है. 

टोक्यो ओलंपिक में भी हारा था जर्मनी

Advertisment

भारत और जर्मनी जब मुकाबले के लिए आमने सामने होंगे तब जर्मनी के दिमाग में टोक्यो ओलंपिक 2021 होगा. टोक्यो ओलंपिक 2021 में ब्रांज मेडल के लिए हुए मैच में भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराया था. बता दें कि भारतीय टीम पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार फॉर्म में रही है और सिर्फ बेल्जियम के खिलाफ मिली हार को छोड़ दें तो हर मैच में जोरदार जीत हासिल की है. ये प्रदर्शन और जर्मनी के खिलाफ रिकॉर्ड इस बात का सबूत है कि भारतीय टीम फाइनल में पहुंच रही है. 

ये भी पढ़ें-  Paris Olympics 2024: भारत के पास 5 मेडल और होते, अगर इन 7 खिलाड़ियों ने थोड़ा जोर और लगाया होता

Paris Olympics 2024 India vs Germany hockey match india vs germany head to head India Vs Germany india vs germany paris olympics 2024 india vs germany semi final
Advertisment
Advertisment