Advertisment

IND vs SL 3rd T20 Super Over : सुपर ओवर में भारत ने श्रीलंका को हराया, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

IND vs SL 3rd T20: भारत ने सुपर ओवर में श्रीलंका को रनों से हरा दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया है. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाई.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs SL 3rd T20I

भारत ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को हराया

India vs Sri Lanka 3rd T20I Highlight : भारत ने तीसरे टी20 मैच के सुपर ओवर में श्रीलंका को हरा दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने 3-1 से क्लीन स्वीप किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 9 विकेट पर 137 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका की टीम 136 रन ही बना सकी. इसके बाद यह मैच सुपर ओवर में गया और भारत को सिर्फ 3 रन का लक्ष्य मिला. जिसके टीम इंडिया ने आसानी से चेज कर लिया. 

Advertisment

ऐसा रहा सुपर-ओवर

भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने सुपर ओवर डाला. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 2 विकेट गंवाकर 2 रन ही बना सकी और टीम इंडिया को जीत के लिए 3 रन दिए. जवाब में सूर्या ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई.

ऐसी रही श्रीलंका की बल्लेबाजी

Advertisment

138 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद शानदार रही. पहले विकेट के लिए दोनों ओपनर के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई. फिर रवि बिश्नोई ने पथुम निसांका को पवेलियन का रास्ता दिखाया. पथुम निसांका 27 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 110 रन पर भारत ने दूसरा विकेट गवाया. बिश्नोई ने कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया. मेंडिस 41 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट गंवाती रही और 136 रन ही बना सकी. इसके बाद यह मैच सुपर ओवर में चला गया. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को एक-एक सफलता मिली

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी 

Advertisment

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. 11 रन के स्कोर पर भारत ने पहला विकेट गंवाया. यशस्वी जायसवाल 9 गेंद पर 10 रन बनाकर महीश थीक्षाना का शिकार बने. इसके बाद संजू सैमसन एक बार फिर बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्हें चामिंडु विक्रमसिंघे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. फिर रिंकू सिंह भी 1 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें महीश थीक्षाना ने अपना शिकार बनाया.

30 रन के स्कोर पर भारत ने चौथा विकेट गंवा दिया. सूर्यकुमार यादव 9 गेंद पर 8 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद शिवम दूबे भी 14 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें रमेश मेंडिस ने चलता किया. 48 रन के स्कोर पर भारत ने 5वां विकेट गंवा दिया था. एक अहम पारी खेलकर शुभमन गिल भी आउट हो गए. गिल ने 37 गेंद पर 39 रन बनाए. 

वहीं रियान पराग के 26 और सुंदर ने 25 रनों का पारी ने भारत को 137 के स्कोर तक पहुंचाया. श्रीलंका के लिए महीश थीक्षाना ने 2 विकेट चटका. वहीं वानिंदु हसरंगा ने 2 विकेट हासिल किया. जबकि असिथा फर्नांडो, रमेश मेंडिस और चामिंडु विक्रमसिंघे को एक-एक सफलता मिली.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान को नहीं भारत की चिंता, Champions Trophy 2025 को लेकर PCB की हरकत से ICC भी हैरान

ind vs sl 3rd t20i highlight india vs sri lanka 3rd t20 cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Ind vs SL 3rd T20 IND vs SL 3rd T20 Super Over Highlight IND vs SL 3rd T20 Super Over
Advertisment
Advertisment