Advertisment

India vs Sri Lanka: हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना का जोरदार अर्धशतक, भारतीय टीम ने श्रीलंका को दिया विशाल लक्ष्य

India vs Sri Lanka Women's T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका जीत के लिए 173 रन का लक्ष्य दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
India vs Sri Lanka Women's T20 World Cup 2024

India vs Sri Lanka Women's T20 World Cup 2024 (Image- Social Media)

Advertisment

India vs Sri Lanka Women's T20 World Cup 2024: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 के मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 173 रन का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने जोरदार अर्धशतक लगाया. शेफाली वर्मा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की मंधाना के साथ टीम को मजबूत शुरूआत दी.

हरमनप्रीत और मंधाना का अर्धशतक

भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने अर्धशतक लगाया. मंधाना ने 38 गेंद में 4 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 50 रन बनाए. इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला और सिर्फ 27 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्का लगाते हुए नाबाद 52 रन की पारी खेली. 

भारत को मिली थी मजबूत शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला करने वाली टीम इंडिया को शेफाली वर्मा और मंधाना ने अच्छी शुरुआत दी थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.4 ओवर में 98 रन जोड़े थे. शेफाली ने 40 गेंद में 4 चौके लगाते हुए 43 रन बनाए. जेमिमा रोड्रिग्स ने 10 गेंद में 16 रन बनाए. इन पारियों के बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 172 रन बनाए.  

ये भी पढ़ें-  टीम का हुआ ऐलान, ईशान किशन को मिला मौका, मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी

भारत के लिए जीत जरुरी

टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम का ये तीसरा मैच है. पहले मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था. इस मैच में भी भारतीय टीम के लिए जीत जरुरी है. अगर टीम इंडिया श्रीलंका को भी हरा देती है तो सेमीफाइनल की संभावना मजबूत होगी. भारत का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है जो बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है. इसलिए श्रीलंका को बड़े अंतर से हराना काफी अहम है.

ये भी पढ़ें-  Harry Brook: जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया, पाकिस्तान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी जीतनी है तो इन 2 बल्लेबाजों को टीम में शामिल करो, विश्व विजेता कप्तान ने दी टीम को सलाह

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: दिल्ली में नीतीश रेड्डी-रिंकू सिंह का तूफान, भारत ने बांग्लादेश को दिया 222 रनों का लक्ष्य

T20 WORLD CUP 2024 cricket news in hindi Womens T20 World Cup 2024 Smriti Mandhana Shafali Verma Harmanpreet Kaur India VS Sri Lanka ind vs sri lanka
Advertisment
Advertisment