Advertisment

IND vs SL ODI Head to Head: 2 अगस्त से भारत-श्रीलंका सीरीज का आगाज, जानें कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka ODI : भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का 2 अगस्त से आगाज हो रहा है. चलिए जानते हैं कि हेड टू हेड में उनका रिकॉर्ड कैसा रहा है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India vs Sri Lanka odi head to head

भारत बनाम श्रीलंका

India vs Sri Lanka Odi Head to Head: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. अब टीम इंडिया 2 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी.टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) पहली बार एक्शन में नजर आएंगे. वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की भी टीम में वापसी हो रही है. चलिए जानते हैं कि भारत और श्रीलंका का हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा रहा है.

Advertisment

हेड टू हेड में भारत का पलड़ा है भारी

भारत और श्रीलंका की हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अबतक कुल 168 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 99 मैच भारत ने जीत हासिल की है. जबकि 57 मैच श्रीलंका ने जीता है. इस बीच 1 मैच टाई और 11 मैच बेनतीजा रहे हैं. देखा जाए तो भारत का पलड़ा काफी भारी रहा है. वहीं पिछले 6 वनडे मैचों की बात करें तो भारत ने सभी मैचों में श्रीलंका को हराया है. आखिरी बार 2021 में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ कोई वनडे मैच जीता था.

यह भी पढ़ें: ICC Rankings: जो रुट ने केन विलियमसन को पछाड़ा, टॉप 10 में भारत 3 बल्लेबाज

श्रीलंका के खिलाफ 15 वनडे सीरीज जीत चुका है भारत 

वहीं भारत और श्रीलंका के बीच अबतक कुल 20 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से 15 में भारत ने जीत दर्ज की है और सिर्फ 2 सीरीज श्रीलंका जीतने में कामयाब रही है. इनके अलावा 3 सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई हैं. भारतीय टीम ने श्रीलंका की धरती पर 5 सीरीज जीती हैं और 2 गंवाई है. श्रीलंका ने अपने घर पर भारत को 28 वनडे मैचों में हराया है और 32 में हार का सामना किया है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 में राजस्थान रॉयल्स को लग सकता है तगड़ा झटका, 3 साल बाद ये दिग्गज छोड़ सकता है साथ

India vs Sri Lanka ODI Head to head records india vs sri lanka 1st odi India VS Sri Lanka cricket news in hindi Latest Sports news in hindi IND vs SL odi Head to Head
Advertisment
Advertisment