Advertisment

Border Gavaskar Trophy: भारत ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराएगा, पूर्व कप्तान के बयान से सहमे कंगारू

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नंवबर 2024 से जनवरी 2025 के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने एक बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने 3-1 से भारत की जीत की बात कही है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
India will beat Australia by 3-1 in Border Gavaskar Trophy says Sunil Gavaskar

Border Gavaskar Trophy (Image- Social)

Border Gavaskar Trophy:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर 2024 से लेकर जनवरी 2025 के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर है और इस सीरीज के रोमांच को महसूस करने के लिए फैंस बेसब्री से इसके शुरु होने का इंतजार कर रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंबे  समय से एक बड़ी राइवलरी रही है इसलिए भी इस सीरीज का इंतजार है. दोनों टीमों की तरफ से बॉर्डर गावस्कर सीरीज को लेकर बयानों का दौर भी शुरु हो चुका है. इसी बीच भारतीय कप्तान के बयान ने भी ऑस्ट्रेलियाई फैंस के होश उड़ा दिए हैं.

Advertisment

3-1 से हारेगी ऑस्ट्रेलिया

5 टेस्ट मैचों की सीरीज को लेकर भारत के पूर्व कप्तान, दिग्गज क्रिकेटर और मौजूदा समय के लोकप्रिय कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है. गावस्कर ने कहा है कि भारतीय टीम इस सीरीज में 3-1 से ऑस्ट्रेलिया को हराएगी. सुनील गावस्कर के इस बयान से कंगारुओं के होश उड़ गए हैं. 

संडे मिड डे में लिखे कॉलम में गावस्कर ने लिखा है कि, भारतीय टीम ने पिछले 2 बॉडर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराया है. इसके अलावा पिछले 4 सीरीज में भारतीय टीम विजेता रही है. मेरी भविष्यवाणी है कि अगली सीरीज टीम इंडिया 3-1 से जीतेगी.  गावस्कर ने ये भी कहा है कि डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद कंगारूओं की ओपनिंग कमजोर हुई है वहीं उनका मध्यक्रम भी पहले की तरह नहीं रहा है. ये उनके खिलाफ जा सकता है.

सीरीज बेहद अहम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है. जो भी टीम सीरीज में जीत हासिल करेगी उसका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना तय हो जाएगा. इसलिए भी इस सीरीज का रोमांच ज्यादा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक 107 टेस्ट खेले गए हैं. भारतीय टीम ने 32 टेस्ट जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 45 मैचों में जीत हासिल की है. 29 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-   रातों-रात बदले पाकिस्तान के सुर, चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सरेआम PM मोदी से की ये अपील

ये भी पढ़ें-  Unique Cricket Record: 21 साल के टेस्ट करियर में नहीं फेंकी एक भी NO-BALL, जानें किस तेज गेंदबाज के नाम है ये महारिकॉर्ड

Border Gavaskar Trophy sunil gavaskar cricket news in hindi ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment