Advertisment

Paris Olympics 2024: भारतीय मुक्केबाज निशांत देव के साथ ओलंपिक में हुई बेईमानी, जानबूझकर हराने का लग रहा आरोप

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में 3 जुलाई की रात भारतीय मुक्केबाज निशांत देव का 71 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मैक्सिको के मार्को वर्डे अल्वारेज़ के साथ मैच था.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Indian boxer Nishant Dev was cheated in Paris Olympics 2024, accused of deliberate defeat

Paris Olympics 2024: भारतीय मुक्केबाज निशांत देव के साथ ओलंपिक में हुई बेइमानी ( Image- Social Media)

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में 3 जुलाई की रात भारतीय मुक्केबाज निशांत देव का 71 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मैक्सिको के मार्को वर्डे अल्वारेज़ के साथ मैच था. उम्मीद थी कि निशांत ये मैच जीतकर मुक्केबाजी में देश के लिए पदक जीतने की दिशा में आगे बढ़ेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका लेकिन निशांत अपना मुकाबला 1-4 से हार गए.  मैच के बाद निशांत ने कहा कि उन्हें हार का भरोसा नहीं था और मैच रेफरी ने जिस तरह परिणाम घोषित किए हैं वो मेरे लिए विश्वास करने लायक नहीं है. बता दें कि निशांत की हार की वजह रेफरी मंडल के  विनाशकारी विभाजित फैसले को बताया जा रहा है. 

Advertisment

23 साल के विश्व चैंपियनशिप 

23 वर्षीय निशांत देव ने शुरुआती राउंड में आसानी से जीत हासिल की और दूसरे राउंड में भी मुकाबले पर पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे. इस दौरान उन्होंने मैक्सिकन मार्को वर्डे अल्वारेज़ पर कई बड़े जैब हुक लगाए इसके बावजूद जजों ने आश्चर्यजनक रूप से उस राउंड में अल्वारेज़ का पक्ष लिया. इस वजह से वे मुकाबले में 3-2 से आगे हो गए और उनकी ये बढ़त आखिर तक बरकरार रही. 

फाइनल की शुरुआत आक्रामक 

Advertisment

फाइनल राउंड की शुरुआत में मार्को वर्डे अल्वारेज़ काफी आक्रामक रहे और निशांत पर रई मुक्के लगाए. भारतीय खिलाड़ी ने मुक्कों से बचने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ा, वे पूरी तरह से थके हुए नज़र आए और उन्होंने जब मुक्का मारने की कोशिश की तो वो काफी धीमा था. इसका फायदा अल्वारेज़ ने फ़ायदा उठाया और जीत हासिल की. सोशल मीडिया पर नॉर्थ पेरिस एरिना में क्वार्टर फ़ाइनल में दूसरे वरीय मैक्सिकन प्रतिद्वंद्वी से निशांत की 1-4 से हार सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को पसंद नहीं आई और उन्होंने जजों पर पेरिस ओलंपिक में भारत को पदक दिलाने से इनकार करने का आरोप लगाया.  

ये भी पढ़ें-   Friendship Day: भारतीय क्रिकेट की 3 जोड़ियां, जिसे देखकर याद आ जाती है जय-वीरू की जोड़ी

Paris Olympics 2024 Nishant Dev
Advertisment
Advertisment