Advertisment

BJP ज्वाइन करने के बाद Ravindra Jadeja ने वाइफ रिवाबा के लिए किया खास पोस्ट, सोशल मीडिया पर कही ये बात

Ravindra Jadeja Wife: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट किया है. जानें उन्होंने राजनीति में कदम रखने के बाद क्या कहा?

author-image
Roshni Singh
New Update
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja ने वाइफ रिवाबा के लिए किया खास पोस्ट (Social Media)

Ravindra Jadeja Joins BJP: भारतीय टीम के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से संन्‍यास का एलान किया था. हालांकि वो टेस्ट और वनडे खेलना जारी रखेंगे. अब उन्‍होंने एक नई पारी की शुरुआत की है. दरअसल अब रवींद्र जडेजा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. जामनगर से BJP विधायक और रवींद्र जड़ेजा की पत्‍नी रीवाबा जाडेजा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी. चूंकि अभी गुजरात या फिर लोकसभा चुनाव नहीं आ रहे हैं, ऐसे में रवींद्र जडेजा का राजनीति में आने के बाद उनकी क्रिकेट से पूर्ण रिटायरमेंट की अटकलें तेज होने लगी हैं.

Advertisment

अब रवींद्र जडेजा ने इंस्टाग्राम पर एक एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट के जरिए उन्होंने अपनी वाइफ को 34वें जन्मदिवस पर शुभकामनाएं दी हैं. भारतीय ऑलराउंडर ने अपनी और वाइफ रिवाबा की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "अच्छा, तो आज आपका जन्मदिन है, वाह!" इसके अलावा उन्होंने हैश टैग में 'घर के मिनिस्टर' लिख कर मजाक भी किया.

कब होगी जडेजा की वापसी?

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला था और भारत ने खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद से वह रेस्ट पर हैं, लेकिन जडेजा इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं. टीम इंडिया को अगले कुछ महीनों में काफी सारे टेस्ट मुकाबले खेलने हैं, ऐसे में जडेजा की वापसी भारत के लिए काफी अहम रहेगी.

रवींद्र जडेजा का क्रिकेट करियर

रवींद्र जडेजा की टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 74 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान 41 पारियों में उन्‍होंने 515 रन बनाए. इसके अलावा जडेजा ने 29.85 की औसत और 7.13 की इकॉनमी से 54 विकेट हासिल किए हैं.

जडेजा ने टीम इंडिया के लिए अबतक 197 वनडे खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 132 पारियों में कुल 2756 रन बनाए हैं. जिसमें 13 अधर्शतक शामिल है. हालांकि वनडे में जडेजा के नाम कोई शतक नहीं है. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 220 विकेट चटकाए हैं. 5/33 वनडे में उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लगेगी कड़ोरों की दांव, पिछले सीजन एक ने मचाया था गदर

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: इस खिलाड़ी को रिटेन करना होगी RCB की सबसे बड़ी गलती, फिर टूटेगा ट्रॉफी जीतने का सपना!

Rivaba Jadeja Ravindra Jadeja BJP Ravindra Jadeja
Advertisment