Advertisment

India vs Spain Hockey : भारत के खाते में एक और मेडल, स्पेन को हराकर हॉकी में लगातार दूसरी बार जीता ब्रॉन्ज

India vs Spain Hockey Match Paris Olympics: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. भारत ने स्पेन को 2-1 से हराया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India vs Spain Hockey Match Paris Olympics

भारतीय हॉकी टीम (Social Media)

Indian Hockey Team win Bronze Medal Paris Olympics: भारत को पेरिस ओलंपिक में चौथा मेडल मिल गया है. भारतीय हॉकी टीम ने भारत को चौथा ब्रॉन्ज मेडल दिलाया है. ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने स्पेन को 2-1 से हराया है. भारतीय हॉकी टीम लगातार दूसरी बार ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही है. इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में भारत ने ब्रॉन्ज जीता था.

Advertisment

इस मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन कोई भी गोल करने में कामयाब नहीं हुआ था, लेकिन दूसरे क्वार्टर में स्पेन ने पेनाल्टी पर गोल किया. स्पेन के लिए यह गोल मार्क मिरालेस ने किया. लेकिन फिर इसी क्वार्टर में भारत ने आखिरी मिनटों में वापसी की और हरमनप्रीत सिंह ने शानदार गोल किया.

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भारत ने अपना दूसरा गोल दागा. कप्तान हरनप्रीत सिंह ने ही दूसरा गोल किया. उन्होंने यह गोल 33वें मिनट में किया और भारत ने 2-1 की बढ़त बना. इसके बाद स्पेन को कई पेनाल्टी मिले, लेकिन भारतीय टीम के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने स्पेन को उनके इरादे में कामयाब नहीं होने दिया. तीसरा और चौथा क्वार्टर भारत पूरी तरह से भारत के नाम रहा. बता दें कि गोलकीपर पीआर श्रीजेश का उनके करियर का आखिरी मैच था.

भारत ने पेरिस ओलंपिक में अपने क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन को हराया था और सेमीफाइनस में जगह बनाई थी. लेकिन फिर भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में जर्मनी से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के साथ भारत का फाइनल खेलने का सपना भी टूट गया.

बता दें कि भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी बार ओलंपिक में गोल्ड 1980 मास्को ओलंपिक में जीता था. इसके बाद 41 साल के बाद टोक्यों ओलंपिक 2020 में भारत को मेडल मिला था. टोक्यो ओलंपिक में भी भारतीय हॉकी टीम ब्रॉन्ज जीतने में सफल रही थी. अब भारत फिर से अपने ब्रॉन्ज मेडल डिफेंड करने में कामयाब रहा है.

यह भी पढ़ें:  IND vs SL : भारत को ODI सीरीज हराने के लिए इस पाकिस्तानी ने की श्रीलंका की मदद, अब हुआ बड़ा खुलासा

Paris Olympics 2024 Harmanpreet Singh Indian Hockey Team Paris Olympics Indian Hockey Team Medal Paris Olympics India vs Spain Hockey Match Paris Olympics India vs Spain Hockey Match
Advertisment
Advertisment