Advertisment

Asian Champions Trophy 2024: साउथ कोरिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, अब इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला

Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. भारत ने सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को हराकर फाइनल में एंट्री मारी है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Indian Hockey Team

साउथ कोरिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत (Twitter)

India vs South Korea Hockey: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने साउथ कोरिया को मात दिया है. टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-1 से मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इसी के साथ भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. अब फाइनल में भारत का सामना चीन से होगा. चीन ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में एंट्री मारी थी.

Advertisment

शुरुआत से ही मैच पर बनाया दबदबा

भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में ही आक्रामक खेल दिखाया और गोल करने में कामयाब रही. पहले क्वार्टर में उत्तम सिंह ने शानदार गोल किया और भारत को मैच में 1-0 से बढ़त दिला दी. इसके बाद भारत को दूसरा गोल 19वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला. भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दूसरा गोल दागा और हॉफ टाइम तक भारत ने मुकाबले में 2-0 की बढ़त बना ली. कोरियाई टीम ने बाद में गोल करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

Advertisment

जरमनप्रीत सिंह ने किया दमदार गोल

इसके बाद भारत के लिए तीसरा गोल जरमनप्रीत सिंह ने किया. उन्होंने कोरियाई गोलकीपर किम को उनकी जगह से हिलने तक का समय नहीं दिया. भारतीय टीम मैच पर अपनी पकड़ बना चुकी थी. फिर कोरिया के यांग जी-हुन ने बेहतरीन गोल करके अपनी टीम की वापसी करवाने की कोशिश की.

छठी बार बनाई फाइनल में जगह

Advertisment

इसके बाद भारत के लिए चौथा गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया. उन्होंने भारत को 4-1 से आगे कर दिया था. उनका मैच में कुल दूसरा गोल था. आखिरी तक यही स्कोर रहा और टीम इंडिया ने मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इसी के साथ भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में छठी बार एंट्री मारी है. अब भारत का सामना पहली बार फाइनल में जगह बनाने वाले चीन से होगा.

यह भी पढ़ें:  Suresh Raina: अब चुप हो जाओ...सुरेश रैना ने पाकिस्तानी फैंस को यूं करा दिया था शांत, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli Bat: विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को गिफ्ट किया बैट, गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से जीता था दिल

Advertisment

Asian Champions Trophy 2024 Hockey Team Indian Hockey Team india vs south korea Hockey
Advertisment
Advertisment