Advertisment

IPL 2025: मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रह जाएंगे ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, नंबर-2 का नाम जान चौंक जाएंगे आप

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन की अभी तारीख भी नहीं आई है, लेकिन टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. अब तक तो फ्रेंचाइजियों ने ये डिसाइड कर लिया होगा कि वह किसे रिटेन करेंगी और किसे रिलीज करेंगी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
shikhar dhawan

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन की अभी तारीख भी नहीं आई है, लेकिन टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. अब तक तो फ्रेंचाइजियों ने ये डिसाइड कर लिया होगा कि वह किसे रिटेन करेंगी और किसे रिलीज करेंगी. अब मेगा ऑक्शन है, तो जाहिर तौर पर बड़े-बड़े खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे. लेकिन, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनका कद तो काफी बड़ा रहा है, लेकिन अब उन्हें मेगा ऑक्शन में खरीददार मिलना मुश्किल है. 

Advertisment

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आईपीएल में भी 103 मुकाबले खेले हैं. लेकिन, अब वक्त ऐसा आ गया है कि उन्हें ऑक्शन में खरीददार मिलना मुश्किल है. आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में उन्होंने नाम तो दिया था, लेकिन किसी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वह अनसोल्ड रह गए थे. ऐसे में अब एक बार फिर उन्हें खरीददार मिलना मुश्किल है. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि पिछले कुछ वक्त में उनकी छवि टेस्ट क्रिकेटर की बन गई है, जिसके कारण कोई टीम उनपर बोली नहीं लगाना चाहती. 

शिखर धवन

भारतीय स्टार ओपनर शिखर धवन का नाम इस लिस्ट में देखकर आप चौंक गए होंगे, क्योंकि IPL 2024 में तो वह पंजाब किंग्स के कप्तान थे... दरअसल, पिछले सीजन धवन की फिटनेस फ्रेंचाइजी के लिए परेशानी का सबब बन गई. ऐसे में उनका पंजाब से रिलीज होना तो तय ही है. साथ ही अब उन्हें खरीददार मिलना भी मुश्किल हो जाएगा. धवन के आंकड़ों की बात करें, तो वह 222 आईपीएल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 127.14 की स्ट्राइक रेट और 35.26 के औसत से 6769 रन बनाए हैं. 

जो रूट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट भी उन खिलाड़ियों में से हैं, जिनकी इमेज ही टेस्ट क्रिकेटर की है. यही वजह है कि उनका नाम जब ऑक्शन हॉल में आता है, तो फ्रेंचाइजियां बोली नहीं लगाती हैं. ऐसे में आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्श में भी इस खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल ही लग रहा है. IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा था, जहां उन्होंने 3 मैच खेले और 10 रन बनाए. हालांकि, इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका ही नहीं मिला. 

ये भी पढ़ें: ओलंपिक की सबसे बोल्ड एथलीट, जिसने हर ओलंपियन के साथ बनाए संबंध! अपने रिस्क पर देखें HOT PHOTOS

ipl news in hindi updates IPL 2025 latest ipl news in hindi शिखर धवन indian premier league
Advertisment
Advertisment