Advertisment

IPL 2025: इन 3 बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है KKR, 25 करोड़ वाला प्लेयर भी शामिल

KKR IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन नियम सामने आने के बाद सभी टीमों के समीकरण बदलने वाले हैं. वहीं चलिए जानते हैं कि केकेआर आईपीएल 2025 से पहले किन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
KKR

इन 3 बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है KKR (Social Media)

Advertisment

IPL 2025 Retention Rules: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए BCCI ने रिटेंशन पॉलिसी नियम जारी कर दी है. एक तरफ अनकैप्ड नियम है, तो वहीं दूसरी ओर टीमों को अब मेगा ऑक्शन में 4 के बजाय 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिल गई है. इससे अगले सीजन के लिए कई सारे समीकरण बदले हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि IPL 2024 की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) मेगा ऑक्शन से पहले किन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है.

Advertisment

1. मिचेल स्टार्क

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने स्टार्क को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. अगर केकेआर उन्हें रिटेन करती है तो टीम के पर्स का करीब 21 प्रतिशत हिस्सा पहले ही कम हो जाएगा. ऐसे में बची हुई 79 प्रतिशत रकम से KKR को बाकी टीम तैयार करनी होगी. फिर भी यदि KKR, स्टार्क का साथ नहीं छोड़ना चाहती तो भी उसके बाद मेगा ऑक्शन में राइट टू मैच (RTM कार्ड) का विकल्प खुला होगा. साफ शब्दों में कहें तो पैसा बचाने के लिए कोलकाता, मिचेल स्टार्क को रिलीज कर सकती है.

2. फिल साल्ट

Advertisment

फिल सॉल्ट ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने पिछले सीजन 12 मैचों में 39.55 के औसत से 435 रन बनाए थे. उन्हें जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया था. उनके आने से टीम के टॉप ऑर्डर को मजबूती मिली थी. उन्होंने सुनील नरेन के साथ मिलकर कई बार विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर कुटाई भी की, लेकिन टीम को मजबूरी में उन्हें रिलीज करना पड़ सकता है.

3. वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर साल 2021 से ही कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं, लेकिन शायद ही केकेआर उन्हें रिटेन कर पाए, क्योंकि सभी टीमों को 5 खिलाड़ी रिटेन और एक प्लेयर पर राइट टू मैच कार्ड इस्तेमाल करने की अनुमति होगी. ऐसे में अय्यर को केकेआर रिलीज कर सकती है. श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह को टीम रिटेन कर सकती है. वहीं सुनील नरेन और आंद्रे रसेल लंबे समय से टीम के विश्वसनीय खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं. ऐसे में इनका रिटेन किया जाना तय माना जा रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  R Ashwin: अश्विन ने हासिल किया नया मुकाम, WTC 2023-25 में ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

यह भी पढ़ें:  ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, BCCI के बड़े अधिकारी ने साफ की तस्वीर

IPL 2025 IPL 2025 mega auction आईपीएल 2025 ipl 2025 retention
Advertisment
Advertisment