Advertisment

IPL 2025: आईपीएल 2025 में नहीं बदलेंगे सिर्फ इन 4 टीमों के कप्तान, यहां देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के बाद कई टीमों में आपको बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. लेकिन, आइए आपको उन 4 टीमों के बारे में बताते हैं, जो अपकमिंग सीजन में कप्तान नहीं बदलेंगी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ipl 2025 mega auction captains

ipl 2025 mega auction captains

IPL 2025: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में इस बार भरपूर रोमांच रहने वाला है. माना जा रहा है कि कई टीमें अपकमिंग सीजन से पहले अपने कप्तान बदल सकती है. जी हां, रिपोर्ट्स की मानें तो 6 ऐसी टीमें हैं जो मेगा ऑक्शन के बाद कप्तान बदल सकती है. मगर, इस आर्टिकल में हम आपको उन 4 टीमों के बारे में बताने वाले हैं, आईपीएल 2025 में जिनके कप्तान बदलना असंभव है. आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी टीमें शामिल हैं...

Advertisment

आईपीएल 2025 में कौन सी टीमें नहीं बदलेंगी अपने कप्तान

कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2024 की चैंपिंयन रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम किसी भी कीमत पर अपने विनिंग कैप्टन को नहीं बदलना चाहेगी. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली KKR ने पिछले सीजन अपनी तीसरी ट्रॉफी जीती. अब भला, कौन सी ऐसी टीम होगी, जो अपने विनिंग कैप्टन को जाने दे. इसलिए कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि केकेआर के कप्तान आने वाले सीजन में भी श्रेयस ही होंगे. 

Advertisment

shreyas iyer

गुजरात टाइटंस

गुजरात टायटंस की टीम इस लिस्ट में शामिल है. दरअसल, आईपीएल 2024 में जब हार्दिक पांड्या गुजरात टायटंस का साथ छोड़कर मुंबई इंडियंस लौटे थे, तब फ्रेंचाइजी ने शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी थी. गिल भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित सदस्य हैं और लगातार रन बना रहे हैं. ऐसे में गुजरात की टीम अपने कैप्टन के तौर पर उन्हें बरकरार रखना चाहेगी, क्योंकि इस खिलाड़ी के पास टीम को चैंपियन बनाने की ताकत है.

Advertisment

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन को अपना कप्तान बनाया था. सैमसन की कैप्टेंसी में भले ही इस टीम ने ट्रॉफी ना उठाई हो, लेकिन इनके प्रदर्शन में काफी असर पड़ा है. आईपीएल 2022 में तो इस टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, जहां गुजरात टायटंस के हाथों मिली हार के साथ ही RR का दूसरी ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया. 

सनराइजर्स हैदराबाद

Advertisment

आईपीएल 2024 की रनरअप टीम सनराइजर्स हैदराबाद भी अपने कप्तान पैट कमिंस के साथ बनी रह सकती है. SRH ने आईपीएल 2024 में मिनी ऑक्शन से 20 करोड़ 75 लाख रुपये में पैट को खरीदकर अपने साथ जोड़ा और टीम की कमान भी सौंपी. आते ही कमिंस ने कमाल दिखाया और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया. हालांकि, फाइनल में SRH की टीम ट्रॉफी जीतने से चूक गई. मगर, आईपीएल 2025 में उनका कप्तान बने रहना तय लग रहा है. 

PatCumminsinIPL2024

ये भी पढ़ें: IPL 2025: लंदन या UAE में हो सकता है मेगा ऑक्शन, वेन्यू और तारीख पर भी आई बड़ी अपडेट

IPL 2025 sports news in hindi Latest Sports news in hindi cricket sports news in hindi
Advertisment
Advertisment