Advertisment

IPL में एक भी छक्का नहीं लगा पाए इंटरनेशनल क्रिकेट के ये 5 दिग्गज, एक का नाम देख चौंक जाएंगे आप

IPL Records: आईपीएल में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और रोहित शर्मा जैसे कई तूफानी बल्लेबाजी ने खूब चौकों-छक्कों की बारिश की है, लेकिन में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी भी खेले, जिन्होंने एक भी छक्का नहीं लगाया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Indian Premier League records

Cricketers Who Never Hit Six in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे पॉपुलर टी20 लीग है. इसमें दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं और चौकों-छक्कों की बारिश करते हैं. आईपीएल में दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने छक्के लगाने में ही कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है. मगर कुछ दिग्गज ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में कभी सिक्स नहीं लगाया.

Advertisment

आकाश चोपड़ा

भारतीय पूर्व क्रिकेटर आकाश ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 10,000 से अधिक रन जरूर बनाए, लेकिन उनका अंतर्राष्ट्रीय और आईपीएल करियर कुछ खास अच्छा नहीं रहा. आईपीएल में 2008 और 2009 में वो कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे, लेकिन उनका आईपीएल प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. आकाश चोपड़ा आईपीएल में सिर्फ 6 मैच खेले और 74.65 के खराब स्ट्राइक रेट से सिर्फ 53 रन बनाए हैं. जिसमें एक भी छक्का शामिल नहीं है.

माइकल क्लार्क

Advertisment

माइकल क्लार्क की कप्तानी में साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने आईपीएल का सिर्फ एक सीजन खेला था. क्लार्क पुणे वॉरियर्स का हिस्सा थे. उन्होंने अपने IPL करियर में सिर्फ 6 मैच खेले और 98 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके निकले, लेकिन उन्होंने एक भी छक्का नहीं जड़ा है.

शोएब मलिक

पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी शोएब मलिक टी20 क्रिकेट बेस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने टी20 क्रिकेट में 13,000 से अधिक रन बनाए हैं. बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 में शोएब मलिक दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा थे. उन्होंने सीजन में 7 मैचों में सिर्फ 52 रन बनाए. जिसमें 5 चौके शामिल हैं, लेकिन एक भी छक्का नहीं जड़ा है.

Advertisment

कैलम फर्ज्ञूसन

ऑस्ट्रेलिया के कैलम फर्ज्ञूसन का भी आईपीएल करियर कुछ खास नहीं रहा. वो ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट भी खेल चुके हैं. आईपीएल में वो 2011 और 2012 में पुणे वॉरियर्स का हिस्सा थे. आईपीएल में वो सिर्फ 9 मैच खेले, लेकिन एक भी छक्का नहीं जड़ सके. फर्ज्ञूसन अब एक कमेंटेटर बन गए हैं.

माइकल क्लिंगर

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लिंगर को आईपीएल 2013 में कोच्चि टसकर्स का हिस्सा थे. उन्होंने अपने IPL करियर में सिर्फ 4 मैच खेले और 73 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं लगा सके.

यह भी पढ़ें:  Shameless: ऐसा गेंदबाज नहीं देखा, जिस बल्लेबाज ने कूटा सोशल मीडिया पर उसी की कर रहा तारीफ

यह भी पढ़ें:  विनेश फोगाट के बाद साक्षी मलिक ने भी की नई पारी की शुरुआत, गीता फोगाट का मिला साथ

indian premier league records ipl news in hindi updates latest ipl news in hindi आईपीएल 2025 IPL 2025 indian premier league
Advertisment
Advertisment