Advertisment

IPL 2025: ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या सहित इन 5 कप्तानों से छिनेगी कप्तानी, लिस्ट में चौकाने वाले नाम शामिल

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले कई टीमें बड़े ऐलान कर सकती हैं. जी हां, ऐसी कई टीमें हैं, जो अपकमिंग सीजन से पहले अपने कप्तान बदल सकती हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Hardik-Pandya-Rishabh-Pant

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले कई टीमें बड़े ऐलान कर सकती हैं. जी हां, ऐसी कई टीमें हैं, जो अपकमिंग सीजन से पहले अपने कप्तान बदल सकती हैं. यकीन मानिए इसमें कई बड़े-बड़े नाम शामिल हैं. तो आइए आज इस आर्टिकल में आपको उन टीमों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल 2025 में बदले हुए कैप्टन के साथ मैदान पर उतर सकती हैं.

Advertisment

ये 5 टीमें बदल सकती हैं IPL 2025 में अपने कप्तान

1- लखनऊ सुपर जायंट्स

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका के साथ हुए विवाद के बाद से ही खबरें आने लगीं कि केएल अगले सीजन होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ से अलग हो सकते हैं. लेकिन, ये कहना गलत नहीं होगा कि LSG के कप्तान केएल राहुल की इस वजह से काफी इंसल्ट हुई थी. ऐसे में वह मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ का साथ छोड़ सकते हैं. स्टार प्लेयर को कोई भी दूसरी फ्रेंचाइजी हाथों हाथ खरीद लेगी. 

Disquiet in LSG over not-so-happy chat in public between owner Sanjiv  Goenka and captain KL Rahul after crushing defeat | Ipl News - The Indian  Express

2- पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन की फिटनेस टीम के लिए बड़ी समस्या रही है. पंजाब ने 2022 में फ्रेंचाइजी की कमान धवन को सौंपी थी. लेकिन, उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास नहीं कर सकी और प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई. इतना ही नहीं पिछले सीजन धवन अपनी फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते सिर्फ 5 ही मैच खेल पाए थे. बाकी मैचों में सैम करन ने टीम की कप्तानी संभाली थी.

3- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु

RCB के कैप्टन फाफ डु प्लेसिस भी उन कप्तानों में से एक हैं, जो आईपीएल 2025 में टीम से अलग हो सकते हैं. इस बात में शक नहीं है कि फाफ ने फ्रेंचाइजी के लिए बतौर खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में अच्छा काम किया है. मगर, फिर भी टीम अब तक ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. इसलिए RCB बदलाव की ओर देखते हुए मेगा ऑक्शन में नए कप्तान की तलाश कर सकती है. 

4- दिल्ली कैपिटल्स

Advertisment

जब से दिल्ली कैपिटल्स ने हेड कोच रिकी पोंटिंग को पद से हटाया है, तभी से रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें आ रही हैं कि ऋषभ पंत आईपीएल 2025 से पहले फ्रेंचाइजी से अलग हो सकते हैं. हालांकि, फ्रेंचाइजी या पंत की तरफ से इस मामले पर अब तक कोई अपडेट नहीं आया है. 

Who is Rishabh Pant?

5- हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने सभी को हैरान करते हुए फ्रेंचाइजी की कमान हार्दिक के हाथों में सौंपी थी. लेकिन, हार्दिक की कप्तानी में मुंबई का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और टीम अंक तालिका में 10वें नंबर पर रही थी. वहीं, जब से रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दिलाई है. तभी से खबरें आ रही हैं कि मुंबई हिटमैन को वापस से टीम की कमान सौंप सकती है. यदि ऐसा होता है, तो हार्दिक की कप्तानी से छुट्टी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma vs MS Dhoni: रोहित VS धोनी, 5-5 IPL ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान में बेस्ट कौन? रिकॉर्ड्स देखकर खुद समझें

ipl news in hindi updates today sports news in hindi cricket sports news in hindi latest ipl news in hindi Indian Premier League 2025 Latest Sports news in hindi IPL 2025 ipl hardik pandya indian premier league IPL news in hindi hindi Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment