Advertisment

MS Dhoni: 5 मौके, जब मैदान पर फूटा धोनी का गुस्सा, एक बार तो अंपायर को समझाने लगे थे उनका काम!

MS Dhoni During IPL Matches: महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिए लगभग 4 साल हो गए हैं. हालांकि, माही अभी भी आईपीएल में एक्टिव हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगातार अच्छा करते हुए फैंस का दिल जीत रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ms dhoni angry in ipl

MS Dhoni During IPL Matches: महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिए लगभग 4 साल हो गए हैं. हालांकि, माही अभी भी आईपीएल में एक्टिव हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगातार अच्छा करते हुए फैंस का दिल जीत रहे हैं. वैसे तो धोनी को उनके कूल नेचर के लिए जाना जाता है, इसीलिए उन्हें कैप्टन कूल का नाम भी मिला. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि माही कई बार मैदान पर अपना आपा खो चुके हैं, एक बार तो वह सीधे अंपायर से ही भिड़ गए थे. 

Advertisment

5 मौके जब IPL में धोनी को आया गुस्सा

1- गुस्से में फेंका था बैट और ग्लव्स

आईपीएल 2010 में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया था, जिसे जीतकर चेन्नई ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी. उस मैच में आखिरी ओवर में CSK को 16 रन चाहिए थे, जहां माही ने 4 गेंद में ही मैच जिता दिया था. सिक्स लगाकर मैच जिताने के बाद धोनी काफी गुस्से में दिखे थे. वह चिल्लाते हुए गुस्से में अपने हेलमेट और ग्लव्स पर मारते हुए नजर आए थे.

2- ब्रावो पर आया था गुस्सा

Dhoni Catch Drop | IPL 2021: MS Dhoni Gets Angry, Loses Cool At Dwayne Bravo  After Catch Drop Against MI in Dubai | WATCH VIDEO | Thala | Chennai Win

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में धोनी का गुस्से वाला रूप देखने को मिला था. असल में, उस मैच में धोनी और ब्रावो के बीच खराब तालमेल की वजह से एक कैच छूट गया था. धोनी कैच लेने के लिए कॉल करके भाग रहे थे, लेकिन ब्रावो पहले से ही वहां पहुंच गए थे और दोनों के चक्कर में कैच छूट गया. इसके बाद धोनी ब्रावो से काफी नाराज दिखे थे और ब्रावो की क्लास भी लगाई थी. 

3- मैदान में घुस आए थे धोनी

आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए एक मुकाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला, जो कभी नहीं देखा था. उस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 151 रन लगाए थे. जब CSK को जीतने के लिए 58 रन चाहिए थे, तब मिचेल सैंटनर स्ट्राइक पर थे. तब बेन स्टोक्स ने फुल टॉस डाली, जोकि ज्यादा हाइट के चलते नो बॉल लग रही थी.

Was it fair that MS Dhoni walked in to intervene in today's match between  RR and CSK? - Quora

Advertisment

लेकिन इस गेंद पर सैंटनर ने 2 रन बटोर लिए. बॉलर एंड पर खड़े अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल दिया, लेकिन लेग अंपायर ने इसे लीगल डिलिवरी बताया. ऐसे में बाउंड्री लाइन पर खड़े धोनी खुद को रोक नहीं पाए और सीधा मैदान पर घुस गए और अंपायर से बहस करने लगे. धोनी मामले को थर्ड अंपायर तक ले जाना चाहते थे, लेकिन उनकी नहीं सुनी गई और बॉल को लीगल डिलिवरी मानकर वहीं बात को खत्म कर दिया गया. 

4- दीपक चाहर पर भड़के थे माही

वैसे तो आपने धोनी को आईपीएल के दौरान दीपर चाहर पर कई बार गुस्सा होते देखा होगा. आईपीएल 2019 में जब पंजाब को जीत के लिए 2 ओवर में 39 रन चाहिए थे. तब दीपक चाहर ने आखिरी ओवर में लगातार नो बॉल फेंक रहे थे. तब धोनी चाहर के पास गए और उन्होंने उन्हें जमकर डाट लगाई. तब धोनी ने सबके सामने दीपक की क्लास लगाई थी. हालांकि, धोनी की डांट काम कर गई और दीपक ने विकेट लेकर वापसी कराई और अपनी टीम को जीत दिलाई. 

When Ms Dhoni Scolded Deepak Chahar In Ipl 20219, Turning Point Of Deepak  Chahar Career - Amar Ujala Hindi News Live - कभी धोनी की डांट सुनकर बीच  मैदान रो पड़े थे

5- पथिराना से दिखे थे नाराज

आईपीएल 2023 में भी एक मौका ऐसा रहा, जब धोनी मैदान पर अपना आपा खो बैठे. असल में राजस्थान के साथ खेले गए मैच में माही के पास रन आउट करने का एक अच्छा मौका था, लेकिन तभी तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना बीच में आ ग ए और बल्लेबाज को जीवनदान मिल गया. हालांकि, इसके बाद धोनी पथिराना से काफी खफा दिीखे थे. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन में उतरेगा 1 ऐसा खिलाड़ी, जिसके लिए पूरा पर्स खाली करने को तैयार हो जाएंगी 9 टीमें!

CSK Captain in IPL 2025 csk MS Dhoni IPL MS Dhoni ms dhoni angry Indian Premier League 2025 IPL 2025 ipl indian premier league
Advertisment
Advertisment