Advertisment

IPL 2025: आईपीएल 2025 में बदलेंगे इन 6 टीमों के कप्तान, देखें किनका कटेगा पत्ता!

IPL 2025: आईपीएल 2025 में कई टीमें कप्तान बदलने वाली हैं. आइए आपको उन 6 टीमों के बारे में बताते हैं, जिनके अपकमिंग सीजन में कप्तान बदल सकते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
IPL 2025 mega auction captains

IPL 2025 mega auction captains

IPL 2025: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. अक्सर मेगा ऑक्शन के बाद टीमों में कई बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. मगर, इस बार टीमों की तस्वीर उससे भी ज्यादा बदलने वाली है, क्योंकि एक या दो नहीं बल्कि खबर है कि 7 टीमें अपने कप्तान बदल सकती हैं. जी हां, रिपोर्ट्स की मानें, तो आने वाले सीजन में 7 टीमें अपने कप्तान बदलने के बारे में सोच रही हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 7 टीमों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल 2025 में अपने कप्तान बदल सकती हैं. 

Advertisment

ये 6 टीमें बदल सकती हैं IPL 2025 में कप्तान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस की छुट्टी होना तय है. आईपीएल 2025 से पहले आरसीबी फाफ को रिलीज कर मेगा ऑक्शन में भेज सकती है. रिपोर्ट्स की मानें, तो फ्रेंचाइजी अपने पुराने खिलाड़ी केएल राहुल को मेगा ऑक्श से खरीदने के बारे में सोच रही है. यदि ऐसा होता है, तो टीम केएल को टीम की कमान भी सौंप सकती है.

Advertisment

दिल्ली कैपिटल्स

जब से रिकी पोंटिंग को दिल्ली कैपिटल्स ने हेड कोच पद से हटाया है. तभी से खबरें आ रही हैं कि ऋषभ पंत भी दिल्ली कैपिटल्स से अलग हो सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो पंत आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि यदि माही रिटायरमेंट लेते हैं, तो फ्रेंचाइजी को विकेटकीपर की भी जरूरत होगी और ऐसे में पंत तो बेहतरीन विकल्प रहेंगे.

मुंबई इंडियंस

Advertisment

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी थी, लेकिन फिर हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा. वहीं, रोहित शर्मा ने भारत को जब से टी-20 वर्ल्ड कप जिताया है, तभी से खबरें आ रही हैं कि फ्रेंचाइजी अपना फैसला बदल सकती है और हार्दिक को हटाकर हिटमैन को एक बार फिर टीम की कमान सौंप सकती है.

पंजाब किंग्स

शिखर धवन रिटायरमेंट ले चुके हैं. ऐसे में पंजाब किंग्स का कप्तान बदलना तय है. आईपीएल 2025 में पंजाब सैम करन को टीम की कप्तानी सौंप सकती है. यदि ऐसा नहीं करती है, तो उसके पास मेगा ऑक्शन से खरीदकर किसी नए खिलाड़ी को भी कप्तानी दे सकती है. 

Advertisment

लखनऊ सुपर जायंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल भी टीम से अलग हो सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो राहुल लखनऊ का साथ छोड़कर आरसीबी में वापसी कर सकते हैं. यदि ऐसा होता है, तो लखनऊ की टीम निकोलस पूरन को कमान सौंप सकती है. या फिर मेगा ऑक्शन से कप्तान को खरीद सकती है.

चेन्नई सुपर किंग्स

Advertisment

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2025 में कप्तान बदल सकती है. पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही हैं कि CSK रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे बड़े खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना चाहती है. यदि ऐसा होता है, तो चेन्नई आईपीएल 2025 में ऋतुराज गायकवाड़ से कप्तानी छीन सकती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में ऋतुराज गायकवाड़ ही होंगे CSK के कप्तान, ये 3 कारण हैं गवाह

ये भी पढ़ें: Sachin Tendulkar: 27 साल से सचिन तेंदुलकर के नाम है ये बॉलिंग रिकॉर्ड, इसके बारे में शायद ही जानते हो आप

Indian Premier League 2025 indian premier league ipl
Advertisment
Advertisment